सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, गोवा में 7 दिन के लिए राजकीय शोक घोषित – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, गोवा में 7 दिन के लिए राजकीय शोक घोषित

सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, गोवा में 7 दिन के लिए राजकीय शोक घोषित

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है। लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे पर्रीकर अब हमारे बीच नहीं रहे..बीते काफी समय से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने पर्रिकर के निधन पर शोक जताया। वहीं मनोहर पर्रिकर के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि मैं बहुत ज्यादा दुखी हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मनोहर पर्रिकर एक अद्वितीय नेता थे। वो एक सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक थे। वो सभी की प्रशंसा करते थे। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को पीढ़ियां याद रखेंगी। उनके निधन से गहरा दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति संवेदना। मनोहर पर्रिकर पीएम मोदी के बेहद करीबी माने जाते थे। पीएम मोदी के कहने पर ही उन्होंने गोवा के मुख्यमंत्री पद को छोड़कर रक्षामंत्री का पदभार संभाला, लेकिन फिर स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते उन्होंने वापस गोवा लौटने का फैसला किया।

केंद्र सरकार ने इस दुखद घटना के बाद 18 मार्च यानी सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। राष्ट्रीय राजधानी, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानियों में राष्ट्रीय ध्वज झुका रहेगा। सोमवार को सुबह 10 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई गई है।

सोमवार को मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा का कार्यक्रम होगा. शुरुआती तौर पर मिली जानकारी के अनुसार 18 मार्च 2019 (सोमवार) को मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि, शव यात्रा और अंतिम संस्कार का कार्यक्रम इस प्रकार है।

9:30 AM से 10:30 AM: मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर को भारतीय जनता पार्टी के मुख्य कार्यालय पणजी में रखा जाएगा।

सुबह 10:30 बजे: मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर को कला अकादमी, पणजी में ले जाया जाएगा।

सुबह 11:00 बजे से शाम 04:00 बजे तक: जनता मनोहर पर्रिकर जी को अंतिम श्रद्धांजलि देगी।

04:00 PM: मीरामार के लिए शव यात्रा रवाना होगी।

04:30 PM: शव यात्रा मीरामार पहुंचेगी।

05:00 PM: मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। Source पूरी दुनिया

About admin