मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

आज यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण कराने के साथ हमें संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति सचेत भी करता है। यह राष्ट्रीय पर्व हमें आत्मचिन्तन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध होने का अवसर प्रदान करता है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों के हित तथा राज्य के समग्र विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण योजनाओं एवं कार्यक्रमों को लागू किया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के संकल्प के अनुरूप राज्य सरकार बिना भेदभाव सरकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमन्द लोगों तक पहुंचा रही है। हर गांव और क्षेत्र में विकास योजनाएं जमीन पर दिख रही हैं।

मुख्यमंत्री जी ने विश्वास व्यक्त किया कि गणतंत्र दिवस पर संविधान में दिए मूल कर्तव्यों को अपने जीवन का हिस्सा बनाने एवं एक भारत-श्रेष्ठ भारत के प्रति हम सब संकल्पबद्ध होंगे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने बुन्देलखण्ड के 50 गांवों में सोलर साइकिल पेयजल संयंत्र स्थापित करने के दिये निर्देश

वर्तमान राज्य सरकार ने कर्तव्यपालन के दौरान शहीद होने वाले सैनिकों व अर्द्धसैनिक बलों के आश्रितों को शासकीय सेवा में लिए जाने का निर्णय लिया: मुख्यमंत्री

मेधावी विद्यार्थियों की प्रतिभा का लाभ उत्तर प्रदेश और देश को मिलेगा: डाॅ0 दिनेश शर्मा