प्रदेश के 14 जनपदों के होटल व रेस्टोरेन्ट के लिए बार लाइसेंस जारी – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » प्रदेश के 14 जनपदों के होटल व रेस्टोरेन्ट के लिए बार लाइसेंस जारी

प्रदेश के 14 जनपदों के होटल व रेस्टोरेन्ट के लिए बार लाइसेंस जारी

लखनऊः प्रदेश में पर्यटकों व नागरिकों को वैधानिक रूप से स्वच्छ वातावरण में गुणवत्तापूर्ण खान-पान के साथ-साथ मानक मदिरा की सुविधा एक ही स्थान पर प्रदान किये जाने दृष्टिगत प्रदेश के 14 जिलों में होटल व रेस्टोरेन्ट को बार लाइसेन्स निर्गत किये गये हैं।

प्रमुख सचिव आबकारी श्री संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि विगत कुछ वर्षों से प्रदेश में नोएडा, आगरा, वाराणसी व लखनऊ जैसे शहरों में देशी व विदेशी पर्यटकों का आवागमन काफी बढ़ा है। इसके साथ ही नागरिकों के रहन-सहन आर्थिक क्षमता के साथ-साथ खान-पान की पसंद में भी परिवर्तन हो रहा है। इसी उद्देश्य से यह लाइसेंस निर्गत किये जा रहे हैं।

श्री भूसरेड्डी ने बताया कि बार लाइसेन्स जारी करने से कुक, वेटर, सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मी आदि क्षेत्रों में रोजगार के नये अवसर उपलब्ध होंगे, इसके साथ ही प्रदेश के राजस्व में भी सम्यक रूप से वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि जनपद लखनऊ में 08 आगरा में 07, गोरखपुर में 06, गौतमबुद्ध नगर में 04, प्रयागराज में 03, वाराणसी, अलीगढ़ व बदायूँ में 02-02, जनपद मिर्जापुर, मुरादाबाद, झांसी, गाजियाबाद, बहराइच तथा बरेली में 01-01 बार लाइसेंस जारी किये गये हैं।

About admin