उप निदेशक (प्रशा0) मण्डियों में फल, सब्जियों के साथ-साथ आटा, चावल, दाल, तेल, मसाला आदि का आंकलन करें – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » उप निदेशक (प्रशा0) मण्डियों में फल, सब्जियों के साथ-साथ आटा, चावल, दाल, तेल, मसाला आदि का आंकलन करें

उप निदेशक (प्रशा0) मण्डियों में फल, सब्जियों के साथ-साथ आटा, चावल, दाल, तेल, मसाला आदि का आंकलन करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन मण्डी परिषद के निदेशक श्री जे0पी0 ंिसंह ने प्रदेश के सभी सम्भागीय उप निदेशक (प्रशा0) को निर्देश दिए हैं कि मण्डियों में फल, सब्जियों के साथ-साथ आटा, चावल, दाल, तेल, मसाला आदि का आंकलन करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये हैं कि इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए।
निदेशक ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस आपदा के समय परोपकारी कार्य करने के लिए प्रदेश के मण्डी समितियों को निर्देश दिए हैं कि अपने संसाधनों तथा व्यापारियों का जन सहयोग प्राप्त कर जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराते हुए भोजन तथा मास्क की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस व्यवस्था का संचालन नियमित रूप से होता रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि मण्डियों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये तथा मण्डियों को सेनेटाइज्ड किया जाये।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के 32 मण्डियों में असहाय, गरीब, जरूरतमंद लोगों को खाद्यान्न एवं भोजन, फल, सब्जी उपलब्ध कराया जा रहा है तथा प्रदेश के शेष मण्डियों में इस व्यवस्था को शीघ्रता से संचालन हेतु निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मण्डी परिषद द्वारा छोटे-बड़े वाहनों के साथ फल एवं सब्जियों को डोर-टू-डोर पहुंचाया जा रहा है।

About admin