आर्य समाज मंदिर ने 75वां स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में किया यज्ञ

उत्तराखंड

देहरादून: आर्य समाज मंदिर अपर नत्थनपुर में ग्रामवासियों ने रविवार को आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य मंे यज्ञ के पश्चात् 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। जिसके संयोजक पंडित उम्मेद सिंह विशारद रहे। वहीं सरिता बिष्ट की अध्यक्षता में मंदिर में भजन गायन सहित संपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किये गये।

इस मौके पर संरक्षक पं0 उम्मेद सिंह विशारद ने कहा कि सभी ग्रामवासी हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने-अपने घरों में तिरंगा लगायें। उन्होंने कहा कि हम देश के आजादी का 75वां वर्ष मना रहे हैं और इसका उत्साह हर घर में दिखना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने नत्थनपुर के ग्रामवासियों से आग्रह किया कि वे प्रत्येक रविवार को कम से कम एक घंटा निकालकर सुबह मंदिर में आकर हवन करें। हवन करने से मन को शांति मिलती है और सभी बुराईयां नष्ट होती हैं।

कार्यक्रम के दौरान रमेश भारती प्रधान, वरिष्ठ उपप्रधान धनीराम चौथानी, उपप्रधान मदन राम आर्य व एडवोकेट एसएस राणा, मंत्री संदीप आर्य, उपमंत्री दिनेश पुरी, कोषाध्यक्ष पदीराम आर्य, पुस्तकालय अध्यक्ष प्रेमलाल कोहली और महिला प्रधान प्रेमवती आर्य, उपप्रधान रूकमणी देवी, जमना देवी, निकिता पुरी मंत्राणी सहित समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे।

Related posts

हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा आयोजित “जर्नी ऑफ टिहरी डैम“ कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सम्बोधित करते हुएः सीएम

राज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में खेल विभाग की बैठक की

अपर जिलाधिकारी प्रतापशाह की अध्यक्षता में समस्या निवारण प्रकोष्ठ में टोलफ्री न0 1077 तथा लिखित रूप से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध मे।