वेलनेस योगा, आयुर्वेद व पर्यटन पर आधारित संयुक्त रूप से एक समिट का आयोजन किया जायेगा: सीएम – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » वेलनेस योगा, आयुर्वेद व पर्यटन पर आधारित संयुक्त रूप से एक समिट का आयोजन किया जायेगा: सीएम

वेलनेस योगा, आयुर्वेद व पर्यटन पर आधारित संयुक्त रूप से एक समिट का आयोजन किया जायेगा: सीएम

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में मीडिया से वार्ता करते हुए बताया कि राज्य में शीघ्र ही वेलनेस योगा, आयुर्वेद व पर्यटन पर आधारित संयुक्त रूप से एक समिट का आयोजन किया जायेगा। इससे राज्य को इस क्षेत्र में नई पहचान मिलेगी तथा अधिक से अधिक निवेशक राज्य के प्रति आकर्षित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य राज्य में सर्विस सेक्टर को बढ़ावा देना है इसी दिशा में हमारे प्रयास भी जारी हैं।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य के समग्र विकास व ग्रामीण आर्थिकी की मजबूती के लिये भी हमारे प्रयास जारी हैं। इसके लिये बड़ी संख्या में ग्रोथ सेन्टरों की स्थापना की जा रही है। अब तक 67 ग्रोथ सेन्टरों की स्थापना की जा चुकी है। आगामी दो माह में 40 और ग्रोथ सेन्टर धरातल पर दिखाई देंगे। इसके लिये वित्तीय प्रविधान किये गये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोलर पावर की दिशा में भी कदम बढ़ाये गये। पर्वतीय क्षेत्रों के उद्यमियों को 600 करोड़ के प्रोजेक्ट आवंटित किये जा चुके हैं। शीघ्र ही 200 करोड़ के और प्रोजेक्ट आंवटित किये जायेंगे। बोर जलाशय काशीपुर में भी 200 KW के फ्लोटिंग सौर पेनल लगाये जा रहे हैं। पिरूल से बिजली बनाने, लीसा आधारित उद्यम भी आरम्भ किये गये हैं।

About admin