26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

आर0ई0एस0 के अभियंताओं को पर्यटक स्थलों के विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मा0 श्री राजेन्द्र सिंह राणा ने विभागीय अभियंताओं एवं अधिकारियों को मा0 मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अनुपालन में विभाग को सौंपे नए निर्माण/विकास कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने मा0 मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत गाजीपुर जनपद के राजकीय बालिका इण्टर कालेज परिसर में तालीम हेतु सर सैय्यद अहमद खाँ के नाम पर पुस्तकालय एवं प्रेक्षागृह के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।
श्री राणा ने बदायूं जनपद में मा0 मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुसार राजकीय इण्टर कालेज  नाघामूड के निर्माण कार्य में सक्रियता लाने तथा फिरोजाबाद जिले के मदनपुर विकास खंड में एक राजकीय इण्टर कालेज की स्थापना हेतु भवन निर्माण बांदा जनपद में ग्राम मार्का, ग्राम मीरा बांदा तथा ग्राम सोहरा बांदा में एक-एक राजकीय इण्टर कालेज की स्थापना हेतु भवन निर्माण कार्य को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश विभागीय अभियंताआंे को दिए हैं।
आर0ई0एस0 विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राणा ने पर्यटक स्थलों के विकास कार्योंं में तेजी लाने के निर्देश दिए है। उन्होंने  प्रतापगढ़ जनपद के घुईसर नाथघाम फेज-3 का सौन्दर्यीकरण एवं स्थल के विकास हेतु तथा देवरिया जनपद के दुग्धेश्वरनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण किए जाने और जनपद सिद्धार्थ नगर के ऐतिहासिक एवं पौराणिक स्थल भारतभारी का पर्यटन हेतु विकास कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए है।
श्री राणा ने बताया कि प्रतापगढ़ के घुइसरनाथ घाम फेज-3 के सौन्दर्यीकरण एवं स्थल विकास हेतु राज्य सरकार ने 458.99 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। देवरिया के दुग्धेश्वरनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यीकरण हेतु 402.91 लाख रुपये  की धनराशि तथा सिद्धार्थ नगर जिले के ऐतिहासिक एवं पौराणिक स्थल के विकास हेतु 465.20 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। उन्होंने बताया कि उक्त सभी निर्माण एवं विकास कार्यों को पूरा करने की जिम्मेदारी उ0प्र0 ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को सौंपी गई है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More