33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के 91 जरूरतमंदों को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 1 करोड़ 24 लाख 76 हजार रु० की आर्थिक सहायता प्रदान की

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विभिन्न जिलों के 91 जरूरतमंद लोगांे को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 1 करोड़ 24 लाख 76 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री जी द्वारा यह वित्तीय मदद कैंसर, किडनी, हृदय, लिवर, ब्रेन ट्यूमर जैसे गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है। आज यहां यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि इसके पूर्व भी मुख्यमंत्री जी द्वारा विभिन्न जनपदों के 306 जरूरतमंद लोगों को 3 करोड़ 82 लाख 70 हजार रुपये की वित्तीय मदद प्रदान की जा चुकी है।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा कैंसर रोग के उपचार के लिए बलिया निवासी श्री रामनरायन, श्रीमती सुनैना ओझा, श्री पारसनाथ तिवारी, गोरखपुर के मास्टर अंकित मौर्य, श्रीमती अनारी देवी, श्री पाल, श्री गिरधारी लाल, श्री वीरेन्द्र प्रसाद यादव, बलिया की श्रीमती सुरसती देवी, फतेहपुर के श्री सुरेश सिंह, बस्ती के श्री अनिल कुमार, बाराबंकी की श्रीमती मिथलेश, श्री सत्यवान सिंह, आजमगढ़ की श्रीमती स्नेहलता पाठक को आर्थिक सहायता स्वीकृत की गयी है।
जनपद गोरखपुर के श्री विजय शंकर जायसवाल, श्रीमती प्रभावती देवी, फतेहपुर के श्री गनेश कुमार, बारांबकी के श्री अमर सिंह, श्रीमती किरन, बरेली के श्री विजेन्द्र पाल, आजमगढ़ की सुश्री दीक्षा गुप्ता को किडनी रोग के उपचार के लिए वित्तीय मदद प्रदान की गयी है। इसी प्रकार, हृदय रोग के उपचार हेतु महराजगंज के श्री कृष्ण कुमार, बाराबंकी श्री रिजवान अली, श्री अशोक कुमार, श्री अकमल खान, आजमगढ़ के श्री दीपचन्द मौर्य, सुल्तानपुर के श्री जमुना प्रसाद शुक्ला को आर्थिक मदद स्वीकृत की गयी है। श्रीमती रीता वर्मा निवासिनी जनपद सीतापुर को लिवर रोग, श्री मनोज कुमार पाण्डेय निवासी जनपद लखनऊ को ब्रेन ट्यूमर के उपचार तथा जनपद लखनऊ के श्री शैकी लाल को ब्रेन हैमरेज के उपचार हेतु वित्तीय सहायता मंजूर की गयी है। इसी प्रकार, अन्य जरूरतमन्दों को भी इलाज के लिए मदद स्वीकृत की गयी है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More