29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

जेटली ने जीएसटी मुद्दे पर सुनी हीरानगरी के व्यापारियों के मन की बात

देश-विदेश

सूरत: गुजरात में चुनावी गहमागहमी के बीच वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के मुद्दे पर कथित तौर पर नाराज व्यापारियों को मनाने की कवायद के तहत केंद्रीय वित्त मंत्री तथा राज्य में सत्तारूढ भाजपा के चुनाव प्रभारी अरूण जेटली ने आज कपड़ा और हीरा उद्योग का केंद्र कहे जाने वाले सूरत शहर में उद्योग और व्यापार जगत के प्रतिनिधियों के साथ दोपहर-भोज में शिरकत की तथा उनके साथ अनौपचारिक चर्चा कर उनकी बातें सुनी।

जेटली ने यहां अडाजन इलाके में भाजपा के मन की बात चाय के साथ कार्यक्रम में चाय की चुस्की के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो प्रसारण मन की बात को सुनने के बाद शहर के पार्ले प्वाइंट इलाके मे आयोजित इस भोज में भाग लिया।

इसमें कपड़ा और हीरा उद्योग के अलावा अन्य उद्योगों से जुड़े लोगों ने शिरकत की। एक व्यापारी ने बताया कि जेटली ने कहा कि जीएसटी का सुझावों के अनुरूप सरलीकरण किया जा रहा है तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसमें और सरलीकरण के पक्षधर हैं। आने वाले समय में जीएसटी काउंसिल के जरिये इसकी बेहतरी के लिए और बदलाव होंगे। वित्त मंत्री ने जीएसटी में किये गये बदलावों के बारे में कुछ बारीक जानकारियां भी साझा की। कुछ व्यापारियों ने जीएसटी में हालिया बदलाव तथा इसके नियमों के सरलीकरण के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया जबकि कुछ ने इसमें और सुधार की जरूरत पर जोर देते हुए अपनी मांगें भी उनके समक्ष प्रस्तुत कीं। यह भोज सह चर्चा करीब एक घंटे तक चली। ज्ञातव्य है कि सूरत के व्यापारियों ने विशेष रूप से कपड़ा व्यापारियों ने जीएसटी का तगड़ा विरोध किया था। वे लंबे समय तक इसको लेकर हड़ताल पर भी रहे थे। जीएसटी में सुधार के बाद उनका गुस्सा कुछ कम हुआ है पर अब भी कई व्यापारी इसके कई प्रावधानों से संतुष्ट नहीं है। जीएसटी को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बना रही मुख्य विपक्षी कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने खास तौर पर इस मामले को लेकर यहां कपड़ा और हीरा उद्योग के प्रतिनिधियों से इसी माह मुलाकात की थी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More