31 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

गढ़वाल नागरिक मंच सतपुली द्वारा आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

गढ़वाल नागरिक मंच सतपुली द्वारा आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत
उत्तराखंड

सतपुली: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने गांव व परिजनों के बीच पहुंचे। ग्रामवासियों ने उनका पारम्परिक तरीके से स्वागत किया। अपने गांव पहुंचकर अभिभूत मुख्यमंत्री श्री रावत ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में उसके गांव का बहुत योगदान होता है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आए स्थानीय लोगों से मिलकर मुख्यमंत्री ने उनकी समस्याओं को सुना और मौके पर मौजूद अधिकारियों को इनके निस्तारण के लिए आवश्यक निर्देश दिए। गढ़वाल नागरिक मंच सतपुली द्वारा मुख्यमंत्री श्री रावत का अभिनन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि ब्यासघाट-सतपुली-देवप्रयाग मोटर मार्ग को पुल बनाकर खैरासैंण तक जोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि नयार नदी में झील का निर्माण किया जायेगा। लावड़ में सैनिक स्कूल खोलने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा जायेगा। मुख्यमंत्री ने खैरा एवं दुधारखाल के लोगो को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं प्रदान करने के लिए हिमालयन इंस्टीट्यूट से माह में दो बार चिकित्सकों की टीम भेजने का अनुरोध किया, जिसमें फिजीशीयन, आॅर्थो व महिला चिकित्सक शामिल हों।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि भैरवगढ़ी पेयजल योजना पर प्राथमिकता से कार्य किया जायेगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ ठोस कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि करप्शन पर जीरो टोलरेंस की नीति अपनाई जा रही है। हमने आते ही एनएच 74 के मुआवजे घोटाले में अनेक अधिकारियों को निलम्बित करने के साथ ही इसकी सीबीआई जांच के भी आदेश किए गए। कई अन्य मामलांे में भी कार्यवाही की गई है। प्रदेश की आर्थिक स्थिति अनुकूल न होने पर भी विकास कार्या में धन की कमी नही आने दी जायेगी। हम राजस्व के संसाधन बढ़ाने के प्रयास कर रहे है। जल्द ही एक टोल फ्री नम्बर सार्वजनिक किया जाएगा जहां कोई भी अपनी शिकायत या समस्या दर्ज करवा सकते हैं। शिकायत दर्ज कराने के 2 घंटे के भीतर समस्या के निस्तारण के लिए की गई कार्यवाही से शिकायतकर्ता को अवगत करा दिया जाएगा।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता रावत, जिला प्रशासन के अधिकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।धानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More