Breaking News
Home » खेल समाचार » WI vs BAN: आज होगा फाइनल, इसे मिल सकता है मैन ऑफ द सीरीज

WI vs BAN: आज होगा फाइनल, इसे मिल सकता है मैन ऑफ द सीरीज

वेस्ट इंडीज, बंगलादेश और मेज़बान आयरलैंड के बीच खेली का रही त्रिकोणीय वनडे सीरीज अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुँच गई है। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला आज (17 मई) दोपहर 03:15 बजे से वेस्टइंडीज और बंगलदेश के बीच खेला जाना है। आपको बता दें मेज़बान आयरलैंड को इस सीरीज में 4 मैच में एक भी जीत हाथ नहीं लगी।

इस सीरीज वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की ये तीसरी टक्कर है। इसे पहले खेले गए दोनों मैचों में बंगलदेश विजयी रही। अब सीरीज का विजेता कौन होगा ये तो आज के मैच के बाद ही पता चलेगा लेकिन मैन ऑफ द सीरीज कौन होगा ये काफी हद तक स्पष्ट हो गया है।

इसे मिल सकता है मैन ऑफ द सीरीज

वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज शाई होप ने इस सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 मैच में 99.00 के औसत से 396 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतक भी शामिल है। इस सीरीज में होप का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 170 रन है। होप ने पहले ही ऐसा प्रदर्शन कर दिया है की अगर वो फाइनल में रन नहीं बना पाए तो भी उनका मैन ऑफ़ द सीरीज बनना लगभग तय है।

सीरीज के टॉप-7 बल्लेबाज

सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर सुनील एम्ब्रिस हैं उन्होंने 4 मैच में 209 रन बनाए हैं। गौरतलब है की शाई होप ने सुनील एम्ब्रिस से करीब 200 रन अधिक बनाए हैं।

सीरीज के टॉप-7 गेंदबाज

सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट के लेने के मामले में भी वेस्ट इंडियन गेंदबाज पहले स्थान पर है। स्पिन गेंदबाज एश्ले नर्स ने 4 मैच में 7 विकेट चटकाए हैं जबकि दूसरे स्थान पर बंगलादेशी तेज़ गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान हैं उन्होंने 2 मैच में 6 विकेट लिए हैं।

About admin