Breaking News
Home » खेल समाचार » विंडीज के खिलाफ कोहली बनाएंगे ये विराट रिकार्ड, सचिन सहित कई दिग्गज पीछे

विंडीज के खिलाफ कोहली बनाएंगे ये विराट रिकार्ड, सचिन सहित कई दिग्गज पीछे

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर जब हाथ में बल्ला लेकर उतरते हैं तो रनों की वर्षा शुरु हो जाती है। इन दिनों विराट अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे हैं। हर दिन एक नया रिकार्ड बनाकर विश्न क्रिकेट में कीर्तिमान स्थापित करते हैं। अब उनकी नजर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड्स पर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में वह एक नया रिकार्ड को अपने नाम कर सकते हैं।

दरअसल विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में दस हजार रन पूरे करने वाले हैं।कोहली ने अब वनडे में 9779 रन बनाए हैं और उन्हें ‘दस हजारी’ क्लब में शामिल होने के लिए केवल 221 रन की दरकार है। 5 मैचों की सीरीज में कोहली इस मुकाम को आसानी से पूरा कर सकते हैं। कोहली ने अभी 211 मैचों की 203 पारियां खेली हैं। कोहली इस सीरीज में दस हजार रन पूरे करने के बाद सबसे कम पारियों में इस रिकार्ड को अपने नाम करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले ये रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 259 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।कोहली से पहले विश्व के 12 बल्लेबाजों ने वनडे में 10,000 रन पूरे किए हैं। इनमें भारत के चार बल्लेबाज तेंदुलकर (18,426 रन), सौरव गांगुली (11,363), राहुल द्रविड़ (10,889) और महेंद्र सिंह धौनी (10,123) शामिल हैं।

धौनी ने भारत की तरफ से हालांकि 9949 रन बनाए हैं और उन्हें अपनी राष्ट्रीय टीम की तरफ से वनडे में 10,000 रन पूरे करने के लिए 51 रन की दरकार है। धौनी ने 2007 में एशिया एकादश की तरफ से खेलते हुए अफ्रीका एकादश के खिलाफ तीन मैचों में 174 रन बनाए थे जिससे वह हाल में समाप्त हुए एशिया कप के दौरान ‘दस हजारी’ क्लब में शामिल हो गए थे।

कोहली ने अब वनडे में 9779 रन बनाए हैं और उन्हें ‘दस हजारी’ क्लब में शामिल होने के लिए केवल 221 रन की दरकार है। बेहतरीन फार्म में चल रहे कोहली अगर पांचों मैच में खेलते हैं तो आसानी से इस मुकाम तक पहुंच सकते हैं।

About admin