Home » मनोरंजन » मनीषा कोइराला बोलीं स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी जरूरी, बुक ‘हील्ड’ में कैंसर से उबरने की लिखी दास्तां

मनीषा कोइराला बोलीं स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी जरूरी, बुक ‘हील्ड’ में कैंसर से उबरने की लिखी दास्तां

बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कहा कि बीमारियों केबारे में जागरूकता फैलाने के लिए अच्छी स्वास्थ्य देखभाल समर्थन प्रणाली की जरूरत है और लोगों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना चाहिए।

अभिनेत्री ने कैंसर की बीमारी से जंग जीती है। अभिनेत्री ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव में अपनी किताब ‘हील्ड’ पर बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कैंसर से जंग जीतने के लिए इसका जल्दी पता लगना और स्क्रीनिंग और स्वस्थ जीवन जीना जरूरी है।

उन्होंने कहा, ” विकासशील देशों में विकसित देशों के मुकाबले ज्यादा मौतें हो रही हैं और ये मुख्य रूप से जागरूकता की कमी की वजह से हो रही हैं। 90 फीसदी बीमारियों के ऐसे मामले हैं जो समय से पता लग जाएं तो उनका इलाज संभव है। लोगों को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए जाना चाहिए और स्वस्थ जीवनशैली अपनानी चाहिए।’

कोइराला की किताब ‘हील्ड’ में उन्होंने कैंसर जैसी भयानक बीमारी से उबरने की दास्तान लिखी है। किताब के अलावा अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर पर बात करते हुए कहा कि अब वह पटकथा के आधार पर मुख्य रूप से फिल्मों का चयन करेंगी। महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई जाने वाली फिल्मों में वह काम करना पसंद करेंगी।

About admin