Breaking News
Home » खेल समाचार » हारकर भी मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, विश्व में कोई भी टीम नहीं कर पाई ऐसा

हारकर भी मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, विश्व में कोई भी टीम नहीं कर पाई ऐसा

शानिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में भले ही मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा हो पर इसके बावजूद रोहित की टीम ने इतिहास रचा है। बता दें की तीन बार की आईपीएल खिताब विजेता मुंबई ने राजस्थान के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में उतरते ही टी20 में 200 मुकाबले खेलने वाली पहली टीम बन गई है।

बता देंकी मुंबई इंडियंस दुनिया की पहली टीम है जिसने यह कमाल किया है। इससे पहले इंग्लिश क्रिकेट क्लब सॉमरसेट 199मैच खेलकर आगे थी।वहीं हैम्पशायर भी 194 मुकाबलों में अपना दांवा कर चुकी है। मुंबई इंडियंस ने अपने दो सौ मुकाबलो में से 112 जीते और 85 हारे हैं।

वहीं एक मुकाबला टाई रहा है। इसके अलावा दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। बता दें की इंग्लैंड के क्लब सॉमरसेट ने 2003-2018 के दौरान 199 में से 95 में जीत हासिल की, जबकि 92 में उन्हें मात मिली, 2 मैच टाई रहे।वैसे वानखेड़े में मुंबई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 187 रन बनाए थे।

राजस्थान रॉयल्स ने लक्ष्य को 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाते हुए हासिल किया। राजस्थान को इस मुकाबले में जीत दिलाने में जोस बटलर की 43 गेंदों में 89 रनों की पारी महत्वपूर्ण रही। इस हार के साथ जहां मुंबई को प्वाइँट्स टेबल में दो अंक नुकसान हुआ है वहीं राजस्थान को दो अंक नसीब हुए हैं।

About admin