Breaking News
Home » उत्तराखंड » अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक दिन: कप्तान असगर अफगान

अफगानिस्तान के लिए ऐतिहासिक दिन: कप्तान असगर अफगान

देहरादून: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान अपनी टीम के साथ टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत दर्ज करने के बाद बेहद खुश नजर आए और इस जीत को उनके देश और देशवासियों के लिए ‘विशेष’ बताया।

अफगानिस्तान ने सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को सात विकेट से शिकस्त दी। दोनों टीमों का यह अब तक दूसरा टेस्ट मैच था। अफगान टीम की यह पहली टेस्ट जीत है।

मैच के बाद अफगान ने कहा, “हम इस जीत से खुश हैं। मैं अपनी टीम, लोगों और क्रिकेट बोर्ड के लिए खुशी हूं। पहले हम दो दिवसीय, तीन दिवसीय क्रिकेट खेलते थे और अब हम सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट क्रिकेट में खले रहे हैं।”

अफगान ने कहा, “यह एक विशेष दिन है। मैं टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं, उन्होंने बिल्कुल शानदार प्रदर्शन किया हैं। हमें विश्व कप से पहले कुछ मैच मिले हैं और हम हर मौके को भुनाना चाहते हैं।”

इस बीच, दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए रहमत शाह ने भी इस ऐतिहासिक जीत पर अपने देशवासियों को बधाई और अपने खिलाड़ियों की तारीफ की।

रहमत ने कहा, “मैं इस ऐतिहासिक जीत के लिए देश को बधाई देना चाहूंगा। वनडे में विकेट स्पिन के लिए अधिक अनुकूल थी, यह विकेट बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त थी। मुझे खुशी है कि मैंने अपनी टीम के लिए कुछ रन बनाए।”

उन्होंने कहा, “मैं विकेट पर रहा और हमने सत्र दर सत्र खेला। गेंदबाजों को श्रेय देना चाहता हूं, उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।”

About admin