Breaking News
Home » खेल समाचार » चैंपियंस लीग: क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक ने युवेंतस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

चैंपियंस लीग: क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक ने युवेंतस को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

तुरिनः पुर्तगाल के करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो की दमदार हैट्रिक के दम पर इटली के क्लब युवेंतस ने मंगलवार को यहां खेले गए यूरोपीय चैम्पियंस लीग प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग में एटलेटिको मेड्रिड को 3-0 से मात दी. घरेलू मैदान पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद युवेंतस ने 3-2 के कुल योग के साथ अंतिम-8 में प्रवेश किया. पहले लेग के मुकाबले में एटलेटिको ने 2-0 से जीत दर्ज की थी. बीबीसी के अनुसार, चैम्पियंस लीग में रोनाल्डो की आठवीं हैट्रिक है. वह इस टूर्नामेंट में कुल 124 गोल दाग चुके हैं.

स्पेनिश क्लब के खिलाफ जुवेंतस ने शुरुआत से आक्रामक खेल दिखाया और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मेजबान टीम जीत की मन में ठान कर मैदान पर उतरी है. युवेंतस ने 62 प्रतिशत बाल पोजेशन रखा. उसने मेहमान टीम के गोल पर चार शॉट लिए जबकि एटलेटिको की टीम गोल पर एक भी शॉट नहीं मार पाई. पहले हाफ में एक गोल हुआ. मैच के 27वें मिनट में रोनाल्डो ने बाएं फ्लेंक से मिले शानदार क्रॉस पर हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

युवेंतस की टीम दूसरे हाफ में भी पूरे जोश में नजर आई और दमदार शुरुआत की. रोनाल्डो ने एक बार फिर यह दर्शाया कि क्यों उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कहा जाता है. 49वें मिनट में उन्होंने हेडर के जरिए जुवेंतस की बढ़त को दोगुना कर दिया. एटलेटिको की टीम इसके बाद भी गेंद पर नियंत्रण बनाने के लिए जूझती रही. 86वें मिनट में मेहमान टीम के खिलाड़ी ने 18 गज के बॉक्स में विंगर फेडेरिको बर्नार्डेस्की को गिरा दिया जिसके कारण जुवेंतस को पेनाल्टी मिली. रोनाल्डो ने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की और अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए टीम को जीत दिला दी.

एक दूसरे मुकाबले में इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी ने मंगलवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग राउंड ऑफ-16 के दूसरे लेग के मैच में शाल्के को 7-0 से करारी शिकस्त दी. पहले लेग में भी सिटी ने जीत दर्ज की थी जिसके कारण उसने 10-2 से कुल योग के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. बीबीसी के अनुसार, इस अहम मुकाबले में सर्जियो अगुएरो ने जर्मन क्लब के खिलाफ दो गोल दागे.

मुकाबले के पहले हाफ में मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन गोल जबकि दूसरे हाफ में टीम ने चार गोल दागे. टीम की तरफ से पहला गोल अगुएरो ने 35वें मिनट में पेनाल्टी के जरिए किया. इसके तीन मिनट बाद, उन्होंने सिटी की बढ़त को दोगुना कर दिया. शाल्के के पूर्व खिलाड़ी लेरॉय साने ने 42वें मिनट में स्कोर 3-0 कर दिया. दूसरे हाफ में सिटी मेहमान टीम पर और हावी हो गई. 56वें मिनट में रहीम स्टर्लिग ने टीम का चौथा गोल दागा. मेजबान टीम यहीं नहीं रुकी. बर्नाडो सिल्वा ने 71वें और फोडेन ने 78वें मिनट में गोल किए. मैच का अंतिम गोल 84वें मिनट में गेब्रियल जेसुस ने दागा.

(आईएएनएस & Zee News)

About admin