Breaking News
Home » खेल समाचार » एशियन चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट गोमती मैरिमुथु डोप टेस्ट में हुई फेल

एशियन चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट गोमती मैरिमुथु डोप टेस्ट में हुई फेल

गोमती मैरिमुथु भारतीय एथिलेटिक्स की उभरती हुई सितारा जो कुछ महीने पहले ही हुए एशियन चैंपियनशिप के 800 मीटर रेस में गोल्ड जीती थीं। डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं। उन्हें डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। तमिलनाडु की धावक गोमती ने 800 मीटर की रेस में 2.70 सेकेंड की टाईम के साथ गोल्ड अपने नाम किया था। दोहा में हुए इस चैंपियनशिप में सारे खिलाड़ियों का डोप टेस्ट किया  गया था। जिसमें वो फेल हो गई हैं।

सैंपल टेस्ट  A में गोमती मैरिमुथु को टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, अगर उनका दूसरा सैंपल टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया है तो गोमती के उपर 4 साल का बैन लग सकता है। गोमती के टेस्ट में फेल होने के बाद यह तय हो गया है कि भारत को गोल्ड मेडल लौटाना होगा। भारत ने एशियन चैंपियनशिप में 3 गोल्ड, 7 सिल्वर और कई ब्राउंज मेडल जीता था। खबर है कि  गोमती को प्रतिबंधित दवा लेने के लिए डोप टेस्ट में फेल होना पड़ा है। इसके पहले वो मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में भी प्रतिबंधित दवाओं के सेवन करते हुए पाई गई थीं।

एक अधिकारी का कहना है कि वो हमें पता था कि गोमती मार्च में हुए फेडरेशन कप में डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई थीं, लेकिन वो रिपोर्ट अभी तक हमारे पास नहीं आई है। एंटी डोपिंग के अधिकारी ने बताया कि अगर वह रिपोर्ट हमें पहले मिल जाती तो हम गोमती को एशियन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए दोहा नहीं भेजते। गोमती का नाम नेशनल सर्किट में काफी चर्चित है। गोमती ने फेडरेशन कप में भी सबको चौकाते हुए 2.03.21 सेकेंड की टाईमिंग से गोल्ड जीती थीं।

About admin