The Kashmir Files की रिलीज डेट हुई पोस्टपोन, कोरोना की वजह से निर्माताओं ने लिया फैसला

मनोरंजन

कोरोना के बढ़ते मामलों का असर फिल्म उद्योग पर साफ नजर आ रहा है. महामारी के बढ़ते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों ने सिनेमाघरों को बंद कर दिया है. सिनेमाप्रेमियों को कश्मीरी पंडितों की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर देखन के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.

(Anupam Kher) की अपकमिंग फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की रिलीज डेट को पोस्टपोन कर दिया गया है. फिल्म के निर्माताओं ने इसके बारे में अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी है. ये फिल्म पहले 26 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी.

निर्माताओं ने ट्विटर पर शेयर की जानकारी

निर्माताओं ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ का पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘कोविड -19 वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामले और देश के कई राज्यों के सिनेमाघरों के बंद होने की वजह से निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज डेट को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है. इस महामारी के खिलाफ साथ में लड़ते हैं. मास्क पहने और सुरक्षित रहें’.

कश्मीरी पड़ितों पर आधारित है कहानी

विवक रंजन अग्निहोत्री ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक और लेखक हैं. फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिकाओं में हैं. ये फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित है. फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा और संघर्ष की कहानी है, साथ ही लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर आधारित है. फिल्म में 1990 के कश्मीरी पड़ितों की हालात को दिखाया गया है.

अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था मोशन पोस्टर

एक्टर अनुपम खेर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ में पुष्कर नाथ पंडित का किरदार निभाया है जो पेशे से प्रोफेसर हैं. वो श्रीनगर में अपने बेटे- बहु और दो पोतों के साथ रहते हैं. अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पहला मोशन लुक शेयर किया था. उन्होंने लिखा था, ‘मैं फैसला लिया है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की परफॉर्मेंस को पुष्कर नाथ जी को समर्पित करता हूं. मेरे किरदार का नाम पुष्कर है ये कश्मीरी पड़ितों की कहानी है जो 30 साल से दुनिया से छिपी हुई था जिसका खुलासा 26 जनवरी 2022 को होगा.’

Related posts

कबीर खान निर्देशित ’83 में सुनील वालसन की भूमिका में नज़र आएंगे आर बद्री!

पद्मावती मुद्दा पर कमल हासन ने कहा- भारतीय अतिसंवेदनशील हो रहे हैं

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की सगाई,सामने आया कार्ड, 30 जून को होगी