इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित किये जाने के सम्बन्ध में बैठक लेते हुएः सीएम – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित किये जाने के सम्बन्ध में बैठक लेते हुएः सीएम

इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित किये जाने के सम्बन्ध में बैठक लेते हुएः सीएम

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्तर्गत हरिद्वार रोड, देहरादून स्थित उत्तराखण्ड के परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित किये जाने के सम्बन्ध में  शहरी विकास मंत्री श्री मदन कौशिक एवं परिवहन मंत्री श्री यशपाल आर्य के साथ अधिकारियों की बैठक ली।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत लोगों को सरकारी सुविधाएं एक ही स्थान पर मिल सके इसके लिए परिवहन निगम के वर्कशॉप परिसर में इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डंग स्थापित की जायेगी। यह एक तरह का डिस्ट्रिक सचिवालय होगा। इस परिसर में कलक्ट्रेट, विकास भवन, परिवहन निगम के मुख्यालय सहित कुल 25 विभागों के कार्यालय स्थापित किये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने परिवहन निगम की इस भूमि की प्रतिपूर्ति के लिए मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक समिति बनाने के निर्देश दिये। समिति एक प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को सौंपेगी।

About admin