750 विकेट लेने वाले राजिंदर गोयल का निधन – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » 750 विकेट लेने वाले राजिंदर गोयल का निधन

750 विकेट लेने वाले राजिंदर गोयल का निधन

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली सहित पूर्व क्रिकेटरों ने घरेलू क्रिकेट की हस्ती राजिंदर गोयल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें अपनी कला में माहिर खिलाड़ी करार दिया. बाएं हाथ के स्पिनर गोयल का उम्र संबधी बीमारियों के कारण रविवार को निधन हो गया था. वह 77 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी और पुत्र नितिन गोयल हैं जो स्वयं प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रहे हैं और घरेलू मैचों के मैच रेफरी हैं.
दरअसल, तेंदुलकर ने उनके निधन पर ट्वीट किया, ‘राजिंदर गोयल जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. वह भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्गज थे जिन्होंने रणजी ट्राफी में 600 से अधिक विकेट लिए. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.
भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘राजिंदर गोयल जी की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना करता हूं. वह अपनी कला के माहिर थे. उनकी लाइन व लेंथ शानदार थी. वह बहुत अच्छे इंसान थे.’ गोयल ने अपने जीवन में कभी इसकी शिकायत नहीं की और बेदी ने भी उन्हें संतोषी व्यक्ति बताया.
पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर पर लिखा, ‘रणजी ट्राफी के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले राजिंदर गोयल के निधन से बेहद दुखी हूं. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.’ गांगुली ने बीसीसीआई के बयान में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट समुदाय ने घरेलू क्रिकेट की हस्ती को गंवा दिया. उनके शानदार रिकार्ड इसके गवाह हैं कि वह अपनी कला में कितने माहिर थे. उनका करियर 25 साल से अधिक समय तक चला और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे जिससे खेल के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता का पता चलता है.

About admin