सकारात्मक ऊर्जा, छत पर रखें दाना-पानी, पक्षी लाते हैं – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Home » अध्यात्म » सकारात्मक ऊर्जा, छत पर रखें दाना-पानी, पक्षी लाते हैं

सकारात्मक ऊर्जा, छत पर रखें दाना-पानी, पक्षी लाते हैं

हम सभी चाहते हैं कि घर में शांतिपूर्ण वातावरण रहे। परिवार के सदस्यों को कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी न हो। आर्थिक संकट भी नहीं रहे। अगर ऐसी परेशानियों से आप जूझ रहे हैं तो इसकी वजह घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकते हैं। वास्तु दोष हमारी दैनिक दिनचर्या पर सीधा प्रभाव डालते हैं। घर में मौजूद वास्तु दोषों को दूर कर हम अपने और परिजनों के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ा सकते हैं। इसका सीधा असर हमारे व्यक्तित्व और कार्यों पर पड़ता है।

पक्षियों के लिए घर की छत पर बर्तन में पानी और अनाज रखें, जिससे पक्षियों को भोजन पानी मिले। वास्तुशास्त्र के अनुसार पक्षी अपने साथ सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं, जिससे धन और स्वास्थ्य संबंधी बाधाएं दूर होती हैं। घर में हमेशा शांति का माहौल रखें। कभी भी क्लेश को घर में न आने दें। घर को हमेशा स्वच्छ रखें। घर के मुख्य द्वार पर रात में भी पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए।

स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करना अपनी दिनचर्या में शामिल करें। रोजाना सुबह-शाम घर में कुछ देर तक मंत्रों का जाप करें। घर के मुख्य द्वार पर दर्पण कभी न रखें। बच्चों को पढ़ाई करते वक्त जूते या मोज़े नहीं पहनना चाहिए।

स्मरण शक्ति बढ़ाने के लिए तुलसी के पत्तों में मिश्री मिलाकर सेवन करें। बच्चों के अध्ययन कक्ष में मां सरस्वती का चित्र या मूर्ति पूर्व दिशा में लगाएं। भगवान श्रीगणेश को प्रसन्न करने के लिए हर बुधवार उन्हें बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं। घर में हरे-भरे पौधे लगाएं।

About admin