उद्यमिता को बढावा देने के लिये आयोजित उत्तिष्ठ-19 कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुएः सीएम – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » उद्यमिता को बढावा देने के लिये आयोजित उत्तिष्ठ-19 कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुएः सीएम

उद्यमिता को बढावा देने के लिये आयोजित उत्तिष्ठ-19 कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुएः सीएम

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आई.आई.एम. काशीपुर द्वारा उद्यमिता को बढावा देने के लिये आयोजित उत्तिष्ठ-19 कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि यह संस्थान अपने आप में एक विशेष स्थान रखता है। इसमे अध्यनरत विद्यार्थी उद्यमिता व कृषि के क्षेत्र में प्रदेश का ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन करेगें। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड के कृषि विश्वविद्यालय, कृषि के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है। किसी प्रदेश के विकास में संस्थानो का अहम योगदान होता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न राज्यों के 37 प्रशिक्षु विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिये प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि मैनेजमेंट के लिये कौशल विकास एवं संवाद होना आवश्यक है तभी समस्याओं का समाधान निकाला जा सकता है। उन्होने कहा कि हम सभी को कृषि व उद्योगों के विकास के क्षेत्र में कार्य करना होगा, तभी प्रदेश का चहुंमुखी विकास होगा। समर्पण की भावना व अपने कार्यो के प्रति दृढता होनी चाहिये तभी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आईआईएम काशीपुर में छात्रावास बनाने की भी बात कही। मुख्यमंत्री ने आईआईएम द्वारा विभिन्न क्षेत्रो में उत्पादित सामग्री व यंत्रों की प्रदर्शनी का रिबन काट कर उदघाटन किया व स्टालो का निरीक्षण किया।
सांसद श्री अजय भट्ट ने कहा कि इस प्रतिष्ठान में जो विद्यार्थी अध्ययन कर रहे है वे देश का भविष्य हैं। आने वाले समय में ये बच्चे देश व प्रदेश का नाम रोशन करेगें। उन्होंने आईआईएम के और विस्तार के लिये भारत सरकार से भी बात करने को कहा।
इस अवसर पर विधायक हरभजन सिंह चीमा, राजेश शुक्ला, मेयर उषा चौधरी, आयुक्त राजीव रौतेला, डीआईजी जगत राम जोशी, एसएसपी बरिंन्दरजीत सिंह, एसडीएम सुरेन्द्र सिंह, डीन के एम बाहरूल स्लाम, प्रो0 सफल बत्रा, पवन अग्रवाल, मनोज पाल, राम मल्होत्रा, कुलभूषण बलोनी,प्रकाश सिंह कन्याल आदि उपस्थित थे।

About admin