मारक्वेज ने जीती फ्रेंच मोटो जीपी खिताब – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » मारक्वेज ने जीती फ्रेंच मोटो जीपी खिताब

मारक्वेज ने जीती फ्रेंच मोटो जीपी खिताब

मौजूदा मोटोजीपी चैंपियन होंडा टीम के मार्क मारक्वेज ने रविवार को फ्रेंच मोटो जीपी खिताब अपने नाम कर लिया। होंडा की यह रिकॉर्ड 300वीं ग्रां प्री जीत है।

वहीं, पोल पोजिशन की रेस की शुरुआत करने वाले मारक्वेज की यह इस सीजन में पांच में से तीसरी जीत है। मारक्वेज ने 27 लैप की इस रेस को 0:41:53.647 के समय के साथ अपने नाम किया।

स्पेन के मारक्वेज अब 95 अंकों के साथ चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर हैं और वह डुकाटी के आंद्रे डोविजियोसो से आठ और माक्वेज के हमवतन एलेक्स रिन्स (सुजुकी) से 20 अंक आगे हैं।

डोविजियोसो के अब 87 जबकि रिन्स के 75 अंक हो गए हैं। यामाहा के वैलेंटिनो रॉसी 72 अंकों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं।

हालांकि टीम तालिका में डुकाटी की टीम अभी भी 144 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि रेप्सोल होंडा टीम 111 अंकों के दूसरे और यामाहा रेसिंग टीम 102 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

इटली निवासी डोविजियोसो ने रविवार को इस रेस में दूसरा जबकि डोविजियोसो के हमवतन और टीम साथी डेनिलो पेट्रकी ने तीसरा स्थान हासिल किया। डुकाटी टीम के राइडर आस्ट्रेलिया के जैक मिलर 27 लेप के इस रेस में चौथे नंबर पर रहे।

डोविजियोसो विजेता मारक्वेज से 1.984 सेकेंड पीछे रहे। वहीं, पेट्रकी दूसरे स्थान पर रहने वाले डोविजियोसो से 2.142 सेकेंड पीछे थे।

इस बीच, मार्क मारक्वेज के छोटे भाई एलेक्स मारक्वेज ने भी दिन के पहले रेस में मोटो-2 ग्रां प्री खिताब जीत लिया। एलेक्स का 2017 के बाद से यह पहली जीत है।

About admin