Khuda Haafiz 2: रिलीज से पहले आखिर क्यों माफी मांग रहे हैं खुदा हाफिज 2 के मेकर्स, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

मनोरंजन

विद्युत जामवाल की अपकमिंग फिल्म रिलीज के लिए तैयार है, लेकिन इससे पहले ही वह विवादों में आ गई है। विवाद ऐसा कि मेकर्स को इसपर माफी मांगनी पड़ रही है। दरअसल इस फिल्म का गाना ‘हक हुसैन’ कुछ समय पहले रिलीज हुआ था। इस गाने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को आपत्ति है। इस वजह से फिल्म के मेकर्स को इस गाने को लेकर मुस्लिम समुदाय से माफी मांगनी पड़ी है। उनका कहना कि जिन भी लोगों की धार्मिक भावनाओं को हक हुसैन गीत से ठेस पहुंची है, हम उनसे माफी मांगते हैं। मेकर्स ने इस संबंध में एक बयान भी जारी किया है।

कुछ समय पहले विद्युत जामवाल की फिल्म खुदा हाफिज का गाना हक हुसैन रिलीज हुआ था। इस गाने के प्रति शिया समुदाय के लोगों ने गुस्सा जाहिर किया है। उनका कहना है कि गाने में हुसैन शब्द का इस्तेमाल किया गया है और इसमें आपत्तिजनक सीन हैं। उन लोगों ने हुसैन शब्द और जंजीर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी। अब मेकर्स ने इसपर माफी मांगी है और सोशल मीडिया पर बयान भी जारी किया है।

मेकर्स ने बयान में लिखा है- हमने शिया समुदाय की बातों को संज्ञान में लेते हुए गाने में बदलाव करने का फैसला किया है। सीबीएफसी सेंसर बोर्ड की परमिशन से हमने जंजीर ब्लेड हटा दिए हैं और ‘हक हुसैन’ को ‘जुनून है’ में बदल दिया है। हम शिया समुदाय के लोगों के माफी मांगते हैं। हमारा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने कहा- फिल्म में किसी भी शिया समुदाय के सदस्य को गलत तरीके से नहीं दिखाया गया है और न ही शिया समुदाय के किसी व्यक्ति पर हमला करते हुए दिखाया गया है।

मेकर्स ने आगे लिखा- गाने के माध्यम से वह सिर्फ इमाम हुसैन की गौरव गाथा दिखाना चाहते थे। हमारा उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाओं के खिलाफ जाना नहीं था। फिर भी शिया समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने बदलाव किए हैं। बता दें कि इस फिल्म में विद्युत जामवाल और शिवालिका ओबरॉय मुख्य भूमिका में हैं। 8 जुलाई को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related posts

राष्ट्रीय फिल्म विरासत मिशन के तहत भारत ने दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म संरक्षण परियोजना शुरू की है: अनुराग ठाकुर

एकीकृत विकास और समेकित वृद्धि के लिए केंद्रित सरकार

शादीशुदा होने से फिल्म का हिट या फ्लॉप होने का संबंध नहीं: रानी मुखर्जी