जन्माष्टमी: ब्रज में दिवाली जैसी रौनक – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » अध्यात्म » जन्माष्टमी: ब्रज में दिवाली जैसी रौनक

जन्माष्टमी: ब्रज में दिवाली जैसी रौनक

मथुरा: जन-जन के आराध्य श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर ब्रज में दिवाली जैसी रौनक है, जिसको लेकर दोपहर से दूर-दूर से श्रद्धालुओं का रैला जन्मस्थान पहुंच रहा. पर्यटन एवं संस्कृति विभाग तथा ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने पूरे श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर को विद्युत सजावटों से जगमगा दिया है, जन्मस्थान परिसर की सभी दुकानों पर रंग-बिरंगी झालरों ने अद्भुत आकर्षण बना रखा, जिसे देख श्रद्धालु प्रभु की भक्ति में सराबोर होने को मजबूर दिखाई दे रहे है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से अयोध्या में दीपावली मनवाई थी, उसी तरह मथुरा में अद्भुत छठा के बीच कान्हा का जन्मोत्सव मनाने का फरमान जारी किया था, जिसको लेकर पर्यटन एवं संस्कृति विभाग तथा ब्रज तीर्थ विकास परिषद की पुरजोर कोशिशों ने पूरे जनपद को रोशनी से सराबोर कर दिया है. गुरूवार देर सायं भगवान श्रीकृष्ण की जन्म और लीला भूमि में दिवाली जैसी चमक से सराबोर नजर आ रही है. चमक सिर्फ मंदिरों तक सीमित न होकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भी दिखाई दे रही है.

ब्रज तीर्थ विकास परिषद की पहल पर इस बार शहर के व्यापारी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बिजली की झालरों से सजा रहे, यहां बिजली की चमक देखते ही बनती है. ब्रज में कान्हा के जन्मोत्सव का साक्षी बनने के लिए श्रीकृष्ण भक्त मथुरा पहुंच रहे है. शनिवार का कृष्ण भक्तों को खास इंतजार है, जिसको लेकर सड़कों पर श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई दे रही है. श्रीकृष्ण जन्मस्थान को रंगीन झालरों से सजाया गया है. रात में इसकी भव्यता देखते ही बनती है.

About admin