‘जबरिया जोड़ी’ में क्या सिद्धार्थ का किरदार बिहार के इस शख्स पर आधारित है? – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » मनोरंजन » ‘जबरिया जोड़ी’ में क्या सिद्धार्थ का किरदार बिहार के इस शख्स पर आधारित है?

‘जबरिया जोड़ी’ में क्या सिद्धार्थ का किरदार बिहार के इस शख्स पर आधारित है?

जबरिया जोड़ी में अपने किरदार के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा ने काफी मेहनत की है लेकिन क्या इन तैयारियों में दूल्हे का अपहरण व्यवसाय  के प्रमुख सुरेंद्र यादव से मुलाक़ात शामिल थीं?

कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी एंटरटेनमेंट ‘जबरिया जोड़ी’ में अपनी भूमिका की तैयारी करते हुए, सिद्धार्थ मल्होत्रा को उन पुरुषों के समूह से मिलवाया गया था जो बिहार में दूल्हे का अपहरण करने के कारोबार में हैं, जिस कॉन्सेप्ट पर फिल्म आधारित है। फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है और इसलिए फिल्म के पात्रों को सटीकता के साथ निभाने की आवश्यकता थी, जिसके लिए सिद्धार्थ को पुरुषों की जीवन शैली और उन तरीकों का पालन करना था जो वास्तव में पुरुषों का अपहरण करने और उन्हें दुल्हन के परिवारों को बेचने के व्यवसाय में हैं।

सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान सिद्धार्थ ने बिहार के कई लोगों से मुलाकात की थी जो दूल्हे का अपहरण करने के कारोबार में हैं।

जबरिया जोड़ी एक ऐसी फिल्म है जिसे ‘पकाडवा शादी’ के कांसेप्ट पर बनाया गया है, जिसमें बिहार राज्य के विभिन्न जिलों से पुरुषों का अपहरण कर लिया जाता है और बंदूक की नोक पर दुल्हन से उनकी शादी करवा दी जाती है। यह प्रथा तब शुरू हुई जब बिहार और यूपी जैसे गरीबी वाले राज्य में ऐसे कई परिवार थे जहां दूल्हे उच्च दहेज की मांग कर रहे थे और बिना पैसे लिए शादी करने से इनकार कर रहे थे।

जबरिया जोड़ी में सही ज़ायका लाने के लिए उत्तर प्रदेश के वास्तविक स्थानों पर शूट किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म के दोनों लेखक, संजीव. के. झा और प्रशांत सिंह इसी राज्य से तालुख रखते हैं, इसलिए उन्होंने तथ्यों पर काम पर करते हुए, कहानी को यथासंभव वास्तविक रखते हुए इसे काल्पनिक रूप दिया है।

फ़िल्म के ट्रेलर और अब तक रिलीज हुए गानों को जनता द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। “जबरिया जोड़ी” में जावेद जाफरी, अपारशक्ति खुराना, संजय मिश्रा और चंदन रॉय सान्याल जैसे दमदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी। शोभा कपूर, एकता कपूर और शैलेश आर सिंह द्वारा निर्मित “जबरिया जोड़ी” 2 अगस्त 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है।

About admin