Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट ने शुरू की आर्ट मैराथन

देश-विदेश

नई दिल्ली: पेंटिंग और ड्राइंग से जुड़े या किसी वजह से अपने इस शौक से दूरी बना चुके लोगों के लिए दिल्ली कोलाज ऑफ़ आर्ट ने एक अनोखी और अनूठी मुहिम की शुरुआत की है, जिससे वे न केवल अपने इस शौक को पूरा कर सकेंगे,बल्कि अपने भीतर छिपी कला-प्रतिभा को लोगों और इस क्षेत्र से जुड़े पेशेवरों के सामने भी ला सकेंगे। इसके लिए दिल्ली कोलाज ऑफ़ आर्ट ने 14 दिनों की एक आर्ट मैराथन का आयोजन किया है। फाइन आर्ट्स के स्टूडेंट्स के साथ-साथ किसी भी क्षेत्र में काम कर रहे लोग, जिन्हें आर्ट में रुचि है, इस मैराथन में हिस्सा ले सकते हैं।

यह मैराथन ऑनलाइन चलाई जा रही है, जिसके जरिये देश के किसी भी हिस्से के लोग अपने अन्दर की छुपी हुई कला को देश के सामने प्रस्तुत कर सकेंगे। इस ऑनलाइन आर्ट मैराथन में आपने किसी भी माध्यम और किसी भी साइज में बनाये गए अपने चित्रों को हैशटैग कोलाजआर्टमैराथन और हैशटैग दिल्लीकोलाजऑफ़आर्ट के साथ किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करना है, जिससे सोशल मीडिया पर आपके कार्य को सराहा जा सके।

इस आर्ट मैराथन के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली कोलाज ऑफ़ आर्ट के संस्थापक-प्रिंसिपल और फाइन आर्ट गुरु अश्विनी कुमार पृथ्वीवासी ने बताया कि हर व्यक्ति के भीतर एक कलाकार छुपा होता है। इस मैराथन को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य उनकी प्रतिभा को लोगों के सामने लाना और लोगों के बीच पेंटिंग और ड्राइंग के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी आपको सबसे अधिक प्रेरित करता है, उसे आपको हमेशा चित्रित करना चाहिए।

इस मैराथन में लोग दूसरों को नहीं, खुद को चुनौती देंगे। गौरतलब है कि 14 दिनों की इस आर्ट मैराथन में हर उम्र और हर वर्ग के लोग दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसमें हिस्सा लेने वाले लोगों के लिए कुछ विषय भी दिए गए हैं, जिन्हें वे अपनी पेंटिंग या स्केच में दर्शा सकते हैं जैसे एप्पल, टीपॉट, ऑटम, इमोशन, विंड, एनिमल, साइकिल, अनियन, बकेट, ग्रीन आदि। पर ये केवल सुझाव भर हैं। इनके अलावा अगर आपको कोई और चीज प्रेरित करती है तो आप उसे बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं।

Related posts

मैकडॉनल्ड ने दिल्ली में बंद किए 43 आउटलेट, 1700 कर्मचारी होंगे बेरोजगार

admin

अनुच्छेद 370 को रद्द करना एक राजनीतिक नहीं वरन एक राष्ट्रीय मुद्दा है : उपराष्ट्रपति

admin

डॉ. जितेंद्र सिंह ने होमलैंड सिक्योरिटी 2019 सम्मेलन में स्मार्ट नीति विद्या निर्माणपुरस्कार प्रदान किया

admin