योगी ने नये नाम के साथ क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » योगी ने नये नाम के साथ क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन

योगी ने नये नाम के साथ क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन

लखनऊ: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-2० मैच से कुछ घंटे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ स्थित इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नये नाम ‘भारत रत्न अटल बिहार बाजपेयी अन्तिर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया। श्री योगी ने शहीद पथ पर स्थित इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नए नामकरण का उद्घाटन किया।

इस स्टेडियम का नाम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है। मुख्यमंत्री ने बटन दबा कर इकाना स्टेडियम के नए नामकरण के साथ ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे ट्वेंटी-2० क्रिकेट मैच का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम उत्तर प्रदेश को खेल के क्षेत्र में नया आयाम देगा। इसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद राज्य के खिलाड़ी देश तथा प्रदेश को काफी गौरवांवित करेंगे। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, खेल मंत्री चेतन चौहान तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला भी मौजूद थे।

इस मौके पर इकाना क्रिकेट स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने श्री योगी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। लखनऊ में शहीद पथ के किनारे 71 एकड़ भूमि में पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर निर्मित इस नये स्टेडियम में 24 सालों के अंतराल के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित किया गया है। इस स्टेडियम में 5० हजार दर्शक एक साथ मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय टीम में योगदान देने वाले उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर आर पी सिंह और प्रवीण कुमार को स्मृति चिन्ह और शाल भेंटकर सम्मानित किया।

About admin