कुश्ती: विनेश, मंजू और राहुल ने यासारा डोगू रैंकिंग सीरीज जीते स्वर्ण – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » कुश्ती: विनेश, मंजू और राहुल ने यासारा डोगू रैंकिंग सीरीज जीते स्वर्ण

कुश्ती: विनेश, मंजू और राहुल ने यासारा डोगू रैंकिंग सीरीज जीते स्वर्ण

एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने शनिवार को यासारा डोगू रैंकिंग सीरीज में 53 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

वहीं पुरुष वर्ग में राहुल अवारे ने 61 किलोग्राम भारवर्ग स्वर्ण जीता है। इसी वर्ग में उत्कर्ष पानधारिनाथ ने कांस्य पदक अपने नाम किया। अभिन्यू यादव क्वार्टर फाइनल में ही हार कर बाहर हो गए।

विनेश ने रूस की इकातेरिना पोलेश्चुक को मात दे यह पदक हासिल किया। यह मुकाबला उन्होंने 9-5 से अपने नाम किया।

विनेश के अलावा 59 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की ही मंजू कुमारी बेलारूस की काटासिरयाना हैंचर को 13-2 से मात देकर सोने का तमगा अपने नाम करने में सफल रहीं। राहुल ने तुर्की को मुनीर अक्तास को 4-1 से मात दे स्वर्ण पदक अपने नाम किया। राहुल ने सेमीफाइनल में उत्कर्ष को 7-6 से हराया था। उत्कर्ष ने कांस्य पदक के मुकाबले में मंगोलिया के डेविड मिश्वे को मात दे एक और पदक अपनी झोली में डाला।

पुरुषों में 65 किलोग्राम भारवर्ग में सोनवा तानजी कांस्य पदक का मैच हार गए। उन्हें सेनजिगझान इरडोगान ने 0-10 से मात दी। 70 किलोग्राम भारवर्ग में रजनीश भी कांस्य पदक का मैच हार गए। उन्हें कजाकिस्तान के इल्यास झुमे ने 6-3 से मात दी।

महिलाओं के अन्य वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी। रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक भी पहले ही दौर में हार गईं। उन्हें स्वीडन की हेना कैटरिना जोनसन ने 5-0 से हराया। 57 किलोग्राम भारवर्ग में पूजा ढांडा को चीन की इडा टेकिन ने 8-0 से पहले ही दौर में मात दे दी।

दिव्या कांकरान भी 68 किलोग्राम में क्वालीफिकेशन में हार गईं। उन्हें यूक्रेन की एलिना बेरेझहना स्टाडनिक माखयनिया ने 5-0 से हराया।

About admin