वर्ल्ड कप: आज तय होगा सेमीफाइनल में किससे होगी टीम इंडिया की टक्कर

Image default
खेल समाचार

वर्ल्ड कप में लीग मैचों का आज आखिरी दौर है. आज दो मैच खेले जाएंगे. सबसे पहले लीड्स में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा. इसके बाद शाम छह बजे से मैनचेस्ट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ की भिड़ंत होगी. इन दोनों मैचों के बाद ये तय हो जाएगा कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया की टक्कर इंग्लैंड से होगी या फिर न्यूज़ीलैंड से.

टॉप पर पहुंचने की जंग

टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच जीत कर टॉप पर पहुंच सकती है. फिलहाल टीम इंडिया 13 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. उधर ऑस्ट्रेलिया के पास भी टॉप पर बने रहने का मौका होगा. अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम आज साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो फिर वो टॉप पर बनी रहेगी. लेकिन हारने पर चीज़ें बदल सकती है. अगर टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ हार जाए और ऑस्ट्रेलिया भी अपना आखिरी लीग मैच न जीत सके तो फिर प्वाइंट्स टेबल में कोई बदलाव नहीं होगा. ऐसे में टीम इंडिया नंबर दो और ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर बनी रह सकती है.

न्यूज़ीलैंड से होगी टीम इंडिया की टक्कर!

अगर टीम इंडिया टॉप पर पहुंचती है तो फिर सेमीफाइनल में उनका मुकाबला न्यूज़ीलैंड से होगा. ये सेमीफाइनल 9 जुलाई यानी मंगलवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अब तक टीम इंडिया का एक बार भी न्यूज़ीलैंड से सामना नहीं हुआ है.

इंग्लैंड से भिड़ंत!

अगर टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहती है तो फिर उनका मुकाबला इंग्लैंड से होगा. ये मैच 11 जुलाई यानी गुरुवार को बर्मिघम में खेला जाएगा. 1983 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड को ही हराकर फाइनल में पहुंची थी. और फिर टीम इंडिया चैंपियन बनी थी.

Related posts

बिग बैश क्रिकेट लीग: पहले मुकाबले में सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स को हराया

IPL 2020: पहले ही ओवर की गलती पड़ी CSK पर भारी, लगातार दूसरे मैच में मिली हार

स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ शरजील खान पर लगा 5 साल का प्रतिबंध