विश्व कप के लिए कटनी-छंटनी खत्म: रवि शास्त्री – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » विश्व कप के लिए कटनी-छंटनी खत्म: रवि शास्त्री

विश्व कप के लिए कटनी-छंटनी खत्म: रवि शास्त्री

आस्ट्रेलिया के चुनौतीपूर्ण दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गुरुवार को कहा कि अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए कटनी-छंटनी खत्म हो गई है और अब टीम प्रबंधन अपने 15 खिलाड़ियों को चुनने पर ध्यान दे रहा है। भारत आगामी आस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलेगा।

शास्त्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जाहिर सी बात है कि टेस्ट क्रिकेट अलग है। यह विश्व कप से पहले खेली जाने वाली आखिरी सीरीज होगी। इसलिए पूरा ध्यान इस सीरीज पर होगा।”

कोच ने कहा, “यह एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करने का सवाल है। हम इस दौरे और फिर विश्व कप-2019 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है हम कोशिश करेंगे की हम उन्हीं 15 खिलाड़ियों के साथ खेलें जो विश्व कप में जाएंगे।”

शास्त्री ने कहा, “टीम के लिए कटनी छंटनी खत्म, ग्रेस पीरियड खत्म। यह समय अब ध्यान देने, एक ईकाई के तौर पर खेलने का है। उम्मीद है कि कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होगा, नहीं तो हमें किसी और को ढूंढ़ना पड़ेगा।”

मुख्य कोच ने अपने खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि उन्हें अपने खेल की जिम्मेदारी लेनी होगी और मुश्किल स्थितियों पर आगे आना होगा। कोच की बात का समर्थन करते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम को अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने की जरूरत है।

कोहली ने कहा, “हमने अपने खेल में अच्छा सुधार किया है, लेकिन अभी भी सुधार की काफी संभावनाएं हैं। हम जानते हैं कि हमें काम करने की जरूरत है। सीरीज जीतने के लिए पूरे संयोजन को साथ आना होगा।”

कोहली ने कहा, “हमारे पास इस समय शानदार गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन बल्लेबाजों को आगे आने की जरूरत है। हर कोई अपनी गलतियों को सुधारना चाहता है और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। यह खिलाड़ियों पर निर्भर है कि वह अपनी जिम्मेदारी लें।”

About admin