Womens IPL 2019: स्मृति मंधाना का नहीं चला बल्ला, वॉट और शेफाली की पारियों से वेलोसिटी ने ट्रेलब्लेजर्स को हराया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » Womens IPL 2019: स्मृति मंधाना का नहीं चला बल्ला, वॉट और शेफाली की पारियों से वेलोसिटी ने ट्रेलब्लेजर्स को हराया

Womens IPL 2019: स्मृति मंधाना का नहीं चला बल्ला, वॉट और शेफाली की पारियों से वेलोसिटी ने ट्रेलब्लेजर्स को हराया

बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा डेनिली वॉट और युवा शेफाली वर्मा की शानदार पारियों से वेलोसिटी ने मध्यक्रम लड़खड़ाने के बावजूद महिला टी20 चैलेंज में बुधवार को यहां ट्रेलब्लेजर्स पर 12 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज की। वेलोसिटी के सामने 113 रन का लक्ष्य था जो उसने 18 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल किया।

उसकी टीम ने लक्ष्य के करीब पहुंचने पर सात गेंदों के अंदर बिना कोई रन बनाये पांच विकेट गंवाये। वॉट ने 35 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। पंद्रह वर्षीय शेफाली ने 31 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी थी।

कप्तान मिताली राज ने 17 रन बनाये। वेलोसिटी ने इससे पहले बिष्ट (चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट) और लेग स्पिनर एमिलिया केर (तीन ओवर में 21 रन देकर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी से ट्रेलब्लेजर्स को छह विकेट 112 रन ही बनाने दिये। ट्रेलब्लेजर्स की तरफ से 20 वर्षीय हरलीन देओल ने सर्वाधिक 43 रन बनाये। उन्होंने 40 गेंदें खेली तथा पांच चौके लगाये।

सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 22 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाये। ट्रेलब्लेजर्स ने पहले मैच में सुपरनोवाज पर दो रन की रोमांचक जीत दर्ज की थी। उसके अब दो मैचों में दो अंक हैं जबकि वेलोसिटी के एक मैच में दो अंक हो गये हैं। वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच गुरुवार को अंतिम लीग मैच होगा जिसके बाद फाइनल में पहुंचने वाली टीमें तय होंगी जो 11 मई को खेला जाएगा।

अनुभवी हेली मैथ्यूज (14 गेंदों पर पांच रन) जब रन बनाने के लिये संघर्ष कर रही थी तब शेफाली ने कुछ दर्शनीय शॉट लगाये। शकीरा सेलमान पर लगातार दो चौके हों या अनुभवी राजेश्वरी गायकवाड़ के खिलाफ अपनाया गया आक्रामक रूख, शेफाली ने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया। उन्होंने हरलीन की गेंद पर प्वाइंट पर कैच थमाया।

इसके बाद वॉट ने अच्छी तरह से जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने स्टेफनी टेलर और हरलीन पर छक्के जड़े। जब टीम को दो रन की दरकार थी तब वेलोसिटी ने सात गेंद के अंदर पांच विकेट गंवाये जिनमें वॉट और मिताली भी शामिल थी। दीप्ति ने एक ओवर में तीन बल्लेबाजों को बोल्ड किया। सुश्री प्रधान ने हालांकि इसी ओवर की अंतिम गेंद पर दो रन लेकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

ट्रेलब्लेजर्स ने चार कैच भी छोड़े जो उसको महंगे पड़े। इससे पहले पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाली ट्रेलब्लेजर्स की टीम रन बनाने के लिये जूझती रही। वेलोसिटी के लिये बिष्ट और केर के अलावा ऑफ स्पिनर सुश्री प्रधान ने तीन ओवर में 14 रन देकर एक और मध्यम गति की गेंदबाज शिखा पांडे ने चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया।

पिछले मैच में जीत की नायिका रही कप्तान स्मृति मंदाना (दस रन) तीसरे ओवर में ही शिखा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठी जिससे ट्रेलब्लेजर्स अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाया। इसके अलावा उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। ट्रेलब्लेजर्स का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 73 रन था। इसके बाद दीप्ति शर्मा (16) ने कुछ अच्छे शॉट लगाये जिससे टीम कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पायी। Source हरिभूमि

About admin