महिला दिवस: इन 7 महिलाओं ने चलाए PM मोदी के सोशल अकाउंट, शेयर की अपनी कहानी

Image default
देश-विदेश

नई दिल्ली: एक विशेष पहल के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने अकाउंट्स से जिंदगी में खास मुकाम हासिल करने वाली 7 महिलाओं को उनके जीवन के सफर को साझा करने का मौका दिया.

एक किसान, स्वच्छता, दिव्यांगों के अधिकार, जल संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वाली कार्यकर्ताओं के साथ ही भूखों के लिये काम करने वाली महिला समेत कश्मीरी हस्तकला उद्योग को फिर से लोकप्रिय बनाने की मुहिम में जुटी महिलाओं ने प्रधानमंत्री मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी कहानी और संदेश साझा किए. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट को काफी संख्या में लोग फॉलो करते हैं.

 PM मोदी ने ट्विटर-फेसबुक को महिलाओं को सौंपा
प्रधानमंत्री ने ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया अकाउंट इन महिलाओं को सौंपते हुए कहा कि उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में शानदार काम किया है और उनका संघर्ष व अकांक्षाएं लाखों लोगों को प्रेरित करेगा. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘जैसा मैंने कुछ दिन पहले कहा था, मैं विदा ले रहा हूं. जिंदगी में खास मुकाम हासिल करने वाली सात महिलाएं अपनी जीवन यात्रा को मेरे सोशल मीडिया अकांउट्स के जरिए आज साझा करेंगी और शायद आपसे बातचीत भी करें.’

 बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की सराहना
प्रधानमंत्री ने कहा कि ये देश के सभी हिस्सों में उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने वाली महिलाएं हैं. महिलाओं के साथ जुड़ाव की प्रधानमंत्री की इस नवोन्मेषी पहल की भाजपा ने सराहना की और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने न सिर्फ महिलाओं का सशक्तिकरण किया बल्कि उनके उत्कृष्ट काम को दुनिया के सामने भी लेकर आई. उन्होंने कहा कि दुनिया इन सात महिलाओं से प्रेरणा लेगी.

Related posts

दो साल या उससे भी अधिक समय तक निष्क्रिय रहने के कारण अब तक लगभग 2.24 लाख कंपनियों को बंद कर दिया गया है

भारत एशियन इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर इन्‍वेस्‍टमेंट बैंक (एआईआईबी) की ओर से 9 और परियोजनाओं में निवेश की उम्‍मीद कर रहा है: पीयूष गोयल

सूचना एवं प्रसारण सचिव ने दिल्‍ली पुस्‍तक मेले में प्रकाशन विभाग के स्‍टॉल का उद्घाटन किया