महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 4/143, भारत से अब भी 234 रन पीछे

खेल समाचार

भारतीय महिला टीम ने यहां कारारा ओवल में खेले जा रहे एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 377 रन पर घोषित की जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में चार विकेट पर 143 रन बनाए हैं वह अभी भारत से 234 रन पीछे चल रही है।

स्टंप्स तक एलिसे पेरी 98 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 एश्ले गार्डनर 34 गेंदों पर एक चौके के सहारे 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी पूजा वस्त्राकर को अबतक दो-दो विकेट मिला है।

पारी घोषित करने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को बेथ मूनी (4) के रूप में पहला झटका दिया। इसके बाद एलिसा हेली कप्तान मेग लेनिंग ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े लेकिन झूलन ने हेली को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। हेली ने 66 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रन बनाए।

इसके कुछ देर बाद लेनिंग भी आउट हो गईं 78 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 38 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। फिर वस्त्राकर ने ताहिला मैक्राग्थ को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया जिन्होंने 68 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए।

इससे पहले, भारत ने आज पांच विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया दीप्ति शर्मा ने 12 रन विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने खाता खोले बिना पारी आगे बढ़ाई। दोनों सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कैंपबेल ने तानिया को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। तानिया 75 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुईं।

इसके बाद पूजा वस्त्राकर 48 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। फिर दीप्ति भी अर्धशतक जड़ने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सकीं 167 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 66 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके कुछ देर बाद भारत ने पारी घोषित करने का फैसला लिया। भारत की पारी में झूलन सात मेघना सिंह दो रन बनाकर नाबाद रहीं।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पेरी, स्टेला कैंपबेल सोफी मोलिनेयुक्स को दो-दो विकेट मिले जबकि गार्डनर ने एक विकेट लिया।

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच इस ऐतिहासिक टेस्ट मुकाबले को खत्म होने में अब महज एक दिन रह गया है ऐसे में इस मैच के ड्रॉ होने की संभावना बढ़ गई है।

Related posts

एशियाई खेलों में किदंबी श्रीकांत भी पदकों के सूखे को समाप्त कर सकते हैं

Pro Kabaddi League 2017: यूपी योद्धा अच्छी शुरुआत के बावजूद यु मुम्बा से हार गयी

लॉकडाउन के बाद अभ्यास के लिए लौटने पर भारतीय तीरंदाज अपनी गति वापस पाने की कोशिश में, व्यवस्थाओं से संतुष्ट