विल गेट्स फाउन्डेशन के साथ स्वास्थ्य विभाग की पार्टनरशिप कोआर्डिनेशन कमेटी की 8वीं बैठक सम्पन्न

उत्तर प्रदेश
लखनऊ: राज्य सरकार एवं गेट्स फाउन्उेशन के मध्य हस्ताक्षरित एम0ओ0सी0 के अन्तर्गत प्रमुख सचिव, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, उ0प्र0 शासन की अध्यक्षता में गठित पार्टनरशिप कोआर्डिनेशन कमेटी (पी0सी0सी0) की 8वीं बैठक जनपथ सचिवालय के पंचम तल स्थित सभागार में आयोजित की गयी।

बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री अरविन्द कुमार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में दवाओं की भरपूर मात्रा में आपूर्ति सुनिश्चित की जाय तथा कम्प्यूटरों की खरीद फरोख्त कर ली जाय। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओ ंको चुस्त-दुरूस्त करने के लिए प्रमुख सचिव ने विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि आशा के माध्यम से दवाओं का वितरण सुनिश्चित किया जाय तथा आशा की रिक्तियों से संबंधित आंकड़े तैयार किये जायं। जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें प्रदान करने के उद्देश्य से आशा को दवा इत्यादि रखने के लिए एक बैग प्रदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये।
बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियांे सहित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन तथा गेट्स फाउन्डेशन के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

पुलिस मुठभेड के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार व 50,000 रू0 का पुरस्कार घोषित अपराधी गिरफ्तार, दो पिस्टलें व 54 कारतूस बरामद

शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क भी इनके नाम पर किया जाएगा

दैवीय आपदा के दृष्टिगत जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराया जाए: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Leave a Comment