कौन करेगा पारी की शुरुआत, आज पशोपेश में टीम इंडिया

खेल समाचार

मीरपुर: एशिया कप में मंगलवार को टीम इंडिया का अगला मुकाबला वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका से है जिसे अपने दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश के हाथों हार का सामना

करना पड़ा है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से मीरपुर में खेला जाएगा।

धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया टूर्नामेंट में लगातार 2 जीत हासिल कर सबसे आगे बनी हुई है और उसका लक्ष्य इस मैच में जीत के साथ फाइनल में पहुंचने पर होगा। साथ ही टीम लगातार जीत हासिल कर रही है। इस साल भारत ने 8 में से 7 मैच जीते हैं और एकमात्र हार श्रीलंका के खिलाफ मिली जो एशिया कप से पहले भारत में खेली गई टी-20 सीरीज के पहले मैच में मिली थी।

पिछले मैच में भारतीय टीम ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को धूल चटाई थी। हालांकि उस महामुकाबले में गेंदबाजों का खासा दबदबा दिखा था। भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए पाक टीम को 18 ओवर से पहले ही महज 83 रनों पर समेट दिया, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को भी पाक गेंदबाजों खासकर मोहम्मद आमिर से कहर का सामना करना पड़ा था। आमिर के तिहरे झटकों के बीच विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत की ओर ले गए। भारत एक ओर जहां शानदार खेल दिखाते हुए साल में 8 में से 7 जीत हासिल कर चुका है तो दूसरी ओर उसके लिए एक समस्या यह भी है उसके 4 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। टूर्नामेंट से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा। शमी के बाद बांग्लादेश के खिलाफ उद्धाटन मैच से पहले कप्तान धोनी के शरीर की नस खींच गई थी, लेकिन वह पेट पर पट्टी बांधकर खेल रहे हैं। शमी और धोनी के बाद पाक के खिलाफ मैच से पहले शिखर धवन भी अनफिट हो गए और वह यह मैच नहीं खेल सके। फिर पाक के खिलाफ मैच के दौरान ही रोहित शर्मा भी चोटिल हो गए। कहा जा रहा है कि रोहित की चोट गंभीर नहीं है। एतिहातन उनके बाएं पैर के अंगूठे का एक्स-रे कराया गया जिसमें उनकी चोट ज्यादा गहरी नहीं दिखी। पिछले 10 दिनों के अंदर 4 खिलाड़ियों के चोटिल होने से टीम प्रबंधन पर चिंता की लकीरें पड़ गई होंगी। एशिया कप के बाद उसे अपने घर में वर्ल्ड कप भी खेलना है। चोटों से जूझ रही टीम इंडिया ने श्रीलंका को पिछले दिनों अपने घर में 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से हराकर जीत हासिल की थी। ऐसा नहीं है कि चोट से सिर्फ टीम इंडिया ही परेशान है बल्कि श्रीलंका की टीम भी परेशान है। टीम के कप्तान और तेज गेंदबाज लसित मलिंगा भी अपने घुटने की चोट से परेशान हैं और उनके आगे के मैचों में खेलने की संभावना कम नजर आ रही है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पहले ही ओवर में 0 पर आउट होने वाले अजिंक्य रहाणे को इस मैच में भी चांस मिल सकता है। रोहित अगर मैच में नहीं उतर पाते हैं तो रहाणे के साथ पार्थिव पटेल भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पटेल अगर टीम में शामिल किए जाते हैं तो वह 4 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। उन्होंने घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाज की है।

भले ही भारत सलामी जोड़ी के लिए परेशान हो लेकिन तीसरे नंबर पर विराट कोहली बढ़िया फॉर्म में दिख रहे हैं और उन्होंने पाक के खिलाफ साहसिक अंदाज में 49 रनों की पारी खेली थी। युवराज सिंह ने इस मैच में कोहली का दमदार तरीके से साथ दिया था जिससे उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। सुरेश रैना, कप्तान धोनी और हार्दिक पांड्या पर भी तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होगी।

भारतीय टीम की गेंदबाजी गजब का खेल दिखा रही है। तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह ने पिछले मैचों में दमदार खेल दिखाया है। तो फिरकी गेंदबाजी में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा भी श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर दबाव बना सकते हैं।

Related posts

इंग्लैंड के खिलाफ इस नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया

कश्मीर से कन्याकुमारी यात्रा पर निकले पैरा साईकलिस्ट साम्बा पहुंचे

MI ने KXIP को तीन विकेट से हराया, पोलार्ड की धुआंधार पारी के आगे केएल राहुल का शतक बेकार

Leave a Comment