दून स्पोटर्स एकेडमी में आयोजित कार्यक्रम में दीप प्रज्जवलित करते खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल

Image default
उत्तराखंड

देहरादून: वन/खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल द्वारा दून स्पोटर्स एकेडमी निकट सिनर्जी हस्पताल में प्रथम प्रोफेशनल पिक्कल बाॅल कैम्प 2016 का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि यह खेल 1965 से अमेरिका से शुरू हुआ जो टेनिस, बैडमिन्टन तथा टेबलटेनिस का मिश्रण है तथा इसका आयोजन भारत में प्रथम बार मुम्बई से शुरू हुआ। उन्होने कहा कि यह खेल पूर्व में अनेक राज्यों में खेला जा रहा है तथा कम संसाधनों के होने पर भी खेले जाने की क्षमता के कारण यह खेल उत्तराखण्ड जैसे पर्वतीय आंचल वाले प्रदेश में भी लोकप्रिय होने की क्षमता रखता है। उन्होने कहा कि हमारे प्रदेश में प्रतिभाशाली खिलाडियों की कमी नही है तथा इस तरह की संसाधनों से परिपूर्ण अकादमी के माध्यम से बहुत से युवा अपने भविष्य को संवारेगें तथा देश प्रदेश का नाम भी रोशन करेगें ऐसी हमारी शुभकामना है।
इस अवसर पर उप निदेशक खेल डा. धर्मेन्द्र भट्ट, अकादमी के अध्यक्ष जे.एल. शर्मा, संरक्षक एच.एस. बसेरा, सचिव अमित कुमार, उपाध्यक्ष मनमोहन सिंह सहित कोच एवं खिलाडी उपस्थित थे।
इस पश्चात खेलमंत्री द्वारा मसूरी डायवर्जन रोड स्थित डी.आई.टी. अकादमी में प्राईज वितरण समारोह (युथोपिया) 2016 के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि इस प्रतिस्प्रधात्मक युग में भी डी.आई.टी संस्थान देश विदेश में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहा है तथा इसने देश को बहुत से युवकों को प्रशिक्षित करके राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दिया तथा वर्तमान में दे रहा है। उन्होने छात्रों से आहवान किया कि अपनी पढाई के साथ-साथ समाज को प्रेरित करने वाले विचारों को भी अमल में लायें तथा नशा, गलत प्रवृत्ति, सामाजिक बुराई जैसे कृतियों से दूर रह कर अपने अविभावकों तथा गुरूजनों का विश्वास कायम रखें जिसकी आपसे उन्होने आशा की है। उन्होने कहा कि इस संस्थान से बहुत से युवा जब प्रशिक्षण पूर्ण करके जायेगें तो एक सुन्दर भविष्य/कैरियर उनका इन्तजार करेगा तथा उन्हे मन लगा कर अपने अध्यन में उकृष्ट प्रर्दशन करना होगा।
इस अवसर पर डी.आई.टी के अध्यक्ष अनुज अग्रवाल, कुलपती डा. के.के. रैना, वाईस चंासलर डा. एस. स्वामीनाथन, निदेशक प्रो. शिशिर कुमार, के.के शर्मा सहित संस्थान फैकल्टी तथा छात्र/छात्रायें उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने 15वीं राष्ट्रीय पैराओलंपिक एथलेटिक चैम्पियनशिप में प्रतिभाग करने वाली राज्य की टीम को शुभकामनाएं दी

प्रदेश में बेमौसम की बारिश व ओलावृष्टि से किसानों को हुए व्यापक नुकसान की समीक्षा करते हुए हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत

बीजापुर अतिथि गृह में हुई कैबिनेट बैठकों में लिये गये निर्णयों के क्रियान्वयन व बजट भाषण में शामिल नई योजनाओं के लिए की गई बजट व्यवस्था के संबंध में समीक्षा करते हुएः मुख्यमंत्री

Leave a Comment