वेस्टइंडीज़ 181 पर अॉल आउट,भारत ने फॉलोआन कराया

Image default
खेल समाचार

राजकोट: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (37 रन पर चार विकेट) की जबरदस्त गेंदबाज़ी के बाद वेस्टइंडीज़ की पहली पारी पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को 181 के स्कोर पर ही ढेर हो गयी जिसके बाद मेजबान भारतीय टीम ने उससे फॉलोऑन कराने का फैसला किया।

भारत ने पहली पारी में नौ विकेट पर 649 रन का बड़ा स्कोर बनाया था लेकिन वेस्टइंडीज़ की टीम पहली पारी में 48 ओवर पर ही 181 रन पर ऑल आउट हो गयी। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज़ की कल पारी की खराब शुरूआत रही और उसका ओपनिंग क्रम पूरी तरह विफल रहा और उसने 94 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिये।

सुबह वेस्टइंडीज़ के कल के नाबाद बल्लेबाज़ों रोस्टन चेज(27) और कीमो पॉल(13) ने अपनी पारियों को आगे बढ़ाया। चेज़ ने धैर्यपूर्ण रूप से रन बटोरे और 79 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि पॉल ने 49 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों के सहारे 47 रन बनाये और सातवें विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की। पॉल को उमेश यादव चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद चेज़ को अश्विन ने बोल्ड कर आठवां विकेट निकाला।

शर्मन लुईस खाता भी नहीं खोल सके और अश्विन ने उन्हें भी बोल्ड किया जबकि शैनन गैबरिएल एक रन पर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत को कैच दे बैठे जिसके साथ विंडीज़ पारी सिमट गयी। अनुभवी अश्विन ने 11 ओवर में 37 रन पर सर्वाधिक चार विकेट लिये जबकि मोहम्मद शमी को 22 रन पर दो विकेट मिले1 रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और उमेश को एक एक विकेट मिला।

वेस्टइंडीज़ की टीम भारत के स्कोर से 468 रन पीछे रहकर ऑल आउट हो गयी और उसे फाॅलोआन के लिये मजबूर होना पड़ा। विंडीज़ की टीम ने फिर लंच तक एक विकेट पर 33 रन बना लिये हैं। बल्लेबाज़ कीरोन पावेल 21 और शाई होप 0 पर नाबाद हैं। कप्तान कार्लाेस ब्रेथवेट 10 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर पृथ्वी साव को कैच देकर पवेलियन लौट गये।

Related posts

अब तक 10 लाख से अधिक लोग ले चुके हैं खेलो इंडिया को सफल बनाने की शपथ

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हो सकता है इंग्लैंड का ये खतरनाक खिलाड़ी

रायडू जैसे खिलाड़ियों को आगे बढ़ते देखना अच्छा लगता है : रैना