विश्व पर्यावरण दिवस पर साइकिल से मंत्रालय पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » विश्व पर्यावरण दिवस पर साइकिल से मंत्रालय पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल

विश्व पर्यावरण दिवस पर साइकिल से मंत्रालय पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल विश्व पर्यावरण दिवस पर साइकिल से अपने मंत्रालय पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमें ज्यादा से ज्यादा पर्यावरण संरक्षण के बारे में सीखना चाहिए.

केरल में एक हथिनी की हत्या पर उन्होंने कहा, “हमारी संस्कृति रही है कि ये संसार केवल मनुष्यों के लिए नहीं है, बल्कि मनुष्यों के साथ पशु-पक्षियों के लिए भी है. हमारे वन एवं पर्यावरण मंत्री ने साफ कहा है कि किसी को छोड़ा नहीं जाएगा.”

वहीं, राजस्थान के जोधपुर में पुलिस पर हमले और राजस्थान में पांच पुलिसकर्मियों के आत्महत्या के सवाल पर उन्होंने कहा, “एनएन बोहरा कमेटी ने कहा था कि राजनेता, पुलिस और ठेकेदार पर दबाव नहीं होना चाहिए. सिस्टम को सुधारना होगा. जबसे कांग्रेस की सरकार आई है. राजस्थान में सत्ता के दो केंद्र होने की वजह से पुलिस पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. इसलिए पुलिस बल मानसिक दबाव में काम कर रहे हैं.

मेघवाल ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री से कहूंगा कि पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए उनपर दबाव न बनाया जाए और कानून व्यवस्था को सही रखने के लिए पुलिस का बड़ा रोल है.” ABP News

About admin