उदय विहार कालोनी में सडक व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास करते मा0 कैबनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तराखंड » उदय विहार कालोनी में सडक व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास करते मा0 कैबनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल

उदय विहार कालोनी में सडक व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास करते मा0 कैबनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल

देहरादून: खेल एवं वन मंत्री उत्तराखण्ड सरकार दिनेश अग्रवाल द्वारा धर्मपुर विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत 1 करोड लागत की योजनाओं का शिलान्यास किया जिसमें उदय विहार पी.पी.सी.एल. कालोनी ब्राहमणवाला में

60 लाख रू0 की लागत से लो.नि.वि द्वारा स्वीकृत आन्तरिक सड़क मार्गों एवं नाली निर्माण कार्यों तथा मोहब्बेवाला चन्द्रबनी खालसा में एम.डी.डी.ए. द्वारा 40 लाख रू. की लागत से स्वीकृत सडकों का शिलान्यास किया।
उदय विहार कालोनी वासियों को सम्बोधित करते हुए मा0 मंत्री ने कहा कि उनका प्रयास है कि विधान सभा धर्मपुर क्षेत्रान्तर्गत कोई भी हिस्सा सडक मार्ग से वंचित न रहे तथा मा. मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के तहत योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है। उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री एवं सरकार की मनसा क्षेत्र के अन्तिम व्यक्ति तक विकास योजनाओं को पंहुचाने की है, जिसके लिए निरन्तर कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सबसे पहले जो मुख्य मार्ग एवं सडके है उन्हे प्रथमिकता से बनाई जा रही है तथा विकास कार्य निरन्तर प्रगति पर है तथा उनके विधान सभा क्षेत्र में जो भी कालोनियां डबलप हो रही है उनमें सभी व्यवस्थायं जिसमें सडक, बिजली, पानी व पानी की निकासी के लिए योजनायें तैयार की जा रही है तथा क्षेत्र में विकास के कार्य धीरे-धीरे चलते रहेगें। उन्होने कहा कि क्षेत्र में व्यवस्थित व सुन्दर कालोनियंां विकसित करने के लिए महिलाओं को आगे आने की आवश्यकता है जिस प्रकार महिलायें अपने घर को व्यस्थित रखने में निपूण है इसी तरह कालोनियों को भी विकसित करने में निपूण होगी इसके लिए उन्होने महिला समिति बनाने पर जोर दिया।
कालोनी वासियों ने मा. मंत्री को क्षेत्र में पानी की समस्या तथा क्षेत्र में पार्क की सौन्दर्यकरण की मांग की गई। जिसमें मंत्री द्वारा पानी की समस्या को दूर करने के लिए भूमि उपलब्ध कराने को कहा ताकि क्षेत्र में मिनी ट्यवैल लगाया जा सके। पार्क के सोन्दर्यकरण के लिए उन्होने कहा कि उनके द्वारा अपने विभान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत 26 पार्क स्वीकृत किये जा चुके है जिनमें कार्य प्रारम्भ हो चुके है फिर भी उन्होने क्षेत्र वासियों को आश्वस्त किया कि वह पार्क के सौन्दर्यकरण के लिए जल्द ही एम.डी.डी.ए. से संस्तुति कर दी जायेगी।
इस अवसर पर क्षेत्र प्रतिनिधि विनोद, उदय जोशी, राजेन्द्र प्रसाद जुयाल, प्रताप सिंह पटवाल, सुरेन्द्र कोठारी सहित कालोनी वासी मौजूद थे।
इसके बाद मा. मंत्री द्वारा मोहब्बेवाला चन्द्रबनी खालसा में एम.डी.डी.ए. द्वारा 40 लाख रू. की लागत से स्वीकृत सडकों का शिलान्यास किया। द्वोत्र वासियों को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि क्षेत्र में जो जल भराव की समस्या थी वह जल्द ही दूर की जायेगी जिसके लिए आर.एम.सी. प्लान के तहत सडकों का निर्माण किया जा रहा है जिसमें पानी की निकासी के लिए प्रयाप्त व्यवस्था की जायेगी। उन्होने कहा कि क्षेत्र में कोई भी हिस्सा सडक मार्ग से वंचित नही रहेगा जिसके लिए पहले मुख्य मार्ग बनाये जा रहे उसके बाद क्षेत्र की छोटी-छोटी सडको का निर्माण कार्य किया जायेगा।
इस अवसर पर क्षेत्रीय महिलाओं द्वारा क्षेत्र में कुडा निस्तारण के लिए वाहन उपलब्ध कराने की मांग की तथा क्षेत्र में महिलाओं के प्रशिक्षण केन्द्र खोलने की मांग की। कुडा निस्तारण के लिए उन्होने कहा कि वह वाहन तो उपलब्ध करा देगे लेकिन इसके लिए वाहन की ईधन व वाहल चालक के वेतन की व्यवस्था क्षेत्र वासियों से की जायेगी तो वह क्षेत्र के लिए कुडे निस्तारण के लिए वाहन उपलब्ध करा देगे। जिसके लिए क्षेत्रवासी वाहन पर होने वाले व्यय के लिए सहमत हुये। क्षेत्र में महिलाओं के प्रशिक्षण के लिए सरफीरना गु्रप से वार्ता करने को कहा। उन्होने कहा कि क्षेत्रवासियों की जो भी समस्या है उन्हे वह दूर करने का प्रयास करेगें जिसके लिए वह निरन्तर प्रयासरत भी है।
इस इवसर पर जिला पंचायत सदस्य राजेश परमार, प्रधान चन्द्रबनी खालसा भगवान सिंह विष्ट, प्रधान सेवला कला खुर्द हरी प्रसााद भट्ट, प्रधान मौहब्बेवाला विरेन्द कुमार, राजेश मित्तल, प. कान्ति बल्लभ भट्ट, सहायक अभियन्ता एम.डी.डी.ए. त्यागी सहित क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.