ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट किए पूरे, रिकॉर्ड को लेकर दिया बड़ा बयान

खेल समाचार

न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने टेस्ट क्रिकेट में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। ट्रेंट बोल्ट टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में 5 विकेट चटकाकर उन्होंने ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया। वहीं अपने 300 टेस्ट विकेटों को लेकर उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है और कहा है कि रिकॉर्ड के उनके लिए कोई मायने नहीं हैं और इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं।

ट्रेंट बोल्ट के इससे पहले 74 मैचों में 296 टेस्ट विकेट थे और अब बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 5 विकेट चटकाकर 300 विकेट पूरे कर लिए हैं। अपनी इस ऐतिहासिक उपलब्धि को लेकर बड़ा बयान देते हुए उन्होंने कहा, “माइलस्टोन से उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। इस लिस्ट में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। विकेट से काफी बेहतरीन गति और बाउंस मिल रहा था और इस तरह की पिचों पर मुझे टिम साउदी के साथ गेंदबाजी करने में काफी मजा आता है। इससे लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन काफी शाानदार तरीके से बनता है। मैं बस अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान दे रहा था।”

आपको बता दें कि क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के ऊपर अपना शिकंजा पूरी तरह से कस लिया है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 521 रन बनाकर घोषित की। टॉम लैथम ने बेहतरीन दोहरा शतक लगाया और जवाब में बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 126 रनों पर सिमट गई और कीवी टीम को 395 रनों की बढ़त हासिल हुई है। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए और टिम साउदी ने भी 3 विकेट चटकाए।

Related posts

टेनिस महासंघ ने यूएस ओपन अंपायर रामोस का किया बचाव

कोलकाता नाइटराइडर्स को तगड़ा झटका, नारायण की ऑफ स्पिन पर प्रतिबंध

ICC WC: ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं, टीम इंडिया की बॉलिंग को बेस्ट मानते हैं ब्रेट ली