साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने कहा- भारत के बल्लेबाज ही नहीं, गेंदबाज भी चतुर हैं – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने कहा- भारत के बल्लेबाज ही नहीं, गेंदबाज भी चतुर हैं

साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने कहा- भारत के बल्लेबाज ही नहीं, गेंदबाज भी चतुर हैं

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची में होना है। इस मुकाबले के दोनों टीमें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के शहर रांची पहुंच गई हैं। उधर, रांची पहुंचने के बाद टेस्ट सीरीज गंवाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाजों को चतुर बताया है।

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो गेंदबाज कैगिसो रबादा का मानना है कि उनकी टीम को अब यह सोचने पर मजबूर होना पड़ गया है कि वे मेजबानों को अधिक दबाव में रख सकते हैं। भारत के शीर्ष क्रम ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है। टीम ने विशाखापत्तनम में पहली पारी में 500 और पुणे में पहली पारी में 600 से अधिक का विशाल स्कोर खड़ा किया।

24 वर्षीय कैगिसो रबादा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हमें काफी दबाव में रखा गया है और मुझे नहीं पता कि हम इससे ज्यादा दबाव में उन्हें रख सकते हैं या नहीं।’ रबादा का कहना है कि भारतीय बल्लेबाज ही नहीं बल्कि मेजबान टीम के गेंदबाज भी चतुर हैं। लंबा समय हो गया है जब दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने एक टेस्ट में 20 विकेट चटकाए हो और रबादा जो दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हैं और वह भी इस सीरीज में दो मैचों में सिर्फ चार विकेट चटका पाए हैं।

उन्होंने कहा, ‘भारतीयों ने गेंद को रिवर्स स्विंग कराया और उन्होंने सामूहिक रूप में अच्छी गेंदबाजी की। उनके पूरे आक्रमण ने हम पर दबाव बनाया। उनके स्पिन गेंदबाजों ने भी शानदार किया और जब गेंद रिवर्स हो रही थी तो उनके तेज गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाया। हम वास्तव में गेंद को रिवर्स नहीं करा पाए और यह हमारा प्रमुख हथियार है। हारना कभी भी अच्छा नहीं होता और खासकर जिस तरह से हम अभी हार रहे हैं। हमारी टीम अभी युवा है और हम सुधार करने की कोशिश जारी रखेंगे।’

About admin