हत्या की घटना का अनावरण, एक अभियुक्त गिरफ्तार

Image default
उत्तर प्रदेश
देवरिया: दिनांक 10/11-06-2015 की रात्रि में ग्राम मुण्डेरा, थाना कोतवाली में सिट्टू मद्धेशिया उम्र 06 वर्ष की गला काट कर हत्या कर लाश को खेत में फेंक दिया गया था। जिसके संबंध में थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0 719/15 धारा 302/201 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था। लाश के पास एक पर्स मिला था जिसमें संजीव आर्य पुत्र विश्वनाथ, निवासी बड़हरा, थाना गौरीबाजार, जनपद देवरिया और बृजेश प्रसाद निवासी जमुआन मोतीचक, थाना कप्तानगंज जनपद कुशीनगर का आईकार्ड बरामद हुआ था।

विवेचना से प्रकाश में आया कि बृजेश प्रसाद की चचेरी बहन रेनू की शादी सचिदानंद निवासी रामबर, थाना रामकोला, जनपद कुशीनगर के साथ हुई थी। सचिदानंद द्वारा एक लड़के भीमबली की हत्या में थाना कोतवाली पड़रौना से धारा 302/201/120बी/34 भादवि में जेल चला गया था। इस पर उसकी पत्नी को मायके वालों ने विदाई करने से इनकार कर दिया। जेल से जमानत के बाद सचिदानंद ने न्यायालय में विदाई का दावा दाखिल किया और बृजेश के पक्ष ने सच्चिदानंद से तलाक का दावा दाखिल किया। इस बीच बृजेश ने अपने चचेरी बहन रेनू की शादी ग्राम बड़हरा थाना गौरीबाजार जनपद देवरिया के संजीव आर्या से तय कर दी । जब यह बात सचिदानंद को जानकारी हुई तो संजीव और बृजेश के घर वालों को धमकाया गया और सचिदानंद ने एक योजना के तहत संजीव आर्य और बृजेश का जाली आई0डी0 बनवायी। दिनांक 10.06.2015 को सच्चिदानंद ग्राम मुण्डेरा थाना कोतवाली जनपद देवरिया मंे बारात में घुस गया और मौका पाकर सिट्टू मद्धेशिया को पकड़ कर चाकू से गला काटकर हत्या कर दोनों की आईडी शव के पास डाल दी ।
दिनांक 15.06.2015 की रात्रि में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा पूरवा चैराहे से अभियुक्त सचिदानंद को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया।
पुलिस अधीक्षक, देवरिया द्वारा पुलिस टीम को पाॅच हजार रूपये से पुरस्कत किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त
1- सचिदानंद निवासी रामबर, थाना रामकोला, जनपद कुशीनगर
बरामदगी

Related posts

मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह के 115वें जन्मदिवस पर आयोजित ‘किसान सम्मान दिवस’ के अवसर पर अधिक उत्पादकता वाले किसानों को सम्मानित किया

डेंगू की जांच के लिए प्रदेश के 37 स्थानों पर परीक्षण की सुविधा उपलब्ध

नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र में हुई दोहरी हत्या का अनावरण, एक अभियुक्त गिरफ्तार

Leave a Comment