टेनिस: स्पेन ने जीत के साथ किया होपमैन कप का समापन – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » टेनिस: स्पेन ने जीत के साथ किया होपमैन कप का समापन

टेनिस: स्पेन ने जीत के साथ किया होपमैन कप का समापन

4पर्थ: स्पेन ने शुक्रवार को होपमैन कप-2019 में ग्रुप-ए के मुकाबले में फ्रांस को 2-1 से मात दे जीत के साथ टूर्नामेंट का समापन किया। इस जीत के साथ ही स्पेन ने टूर्नामेंट का अंत अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहते हुए किया है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इस मुकाबले में हालांकि स्पेन को एक बुरी खबर भी मिली। उसकी स्टार खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा को बाईं जांघ में चोट के कारण मिश्रित युगल के मुकाबले से बाहर होना पड़ा।

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी को महिला एकल वर्ग के मुकाबले की शुरुआत से ही परेशानी हो रही थी। एलिजे कोंटे के खिलाफ खेलते हुए पहले सेट में वह 3-0 ले आगे थीं। यहां उन्होंने आठ मिनट का ब्रेक लिया। इस दिग्गज ने हालांकि अपनी प्रतिद्वंद्वी को 6-1, 6-3 से मात दी। यह मैच एक घंटे 15 मिनट तक चला।

मुगुरुजा की जीत के बाद उनके हमवतन डेविड फेरर ने पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले फ्रांस के लुकास पाउइले को दो घंटे 48 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-7 (5-7), 7-6 (7-2) से हरा दिया।

दो मुकाबले जीतने के बाद स्पेन की जीत तय थी और इसी वजह से मुगुरुजा ने मिश्रित युगल के मैच से नाम वापस ले लिया। उनके स्थान पर विहट्नी ओसुइग्वे कोर्ट पर थीं।

फ्रांस की कोर्नेट और पाउइले की जोड़ी ने फेरर और ओसुइग्वे की जोड़ी को 4-2, 4-2 से मात दे इस मैच में पहली जीत दर्ज की। स्पेन ने राउंड रोबिन दौर का अंत तीसरे स्थान के साथ किया। वह हालांकि फ्रांस से आगे रही।

हौपमैन कप के फाइनल के लिए शनिवार को आस्ट्रेलिया और जर्मनी जद्दोजहद करेंगी। स्विट्जरलैंड ने ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहते हुए पहले ही फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

About admin