लखनऊ में खेला जाएगा पहली बार टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट, जानें तारीख

खेल समाचार

लखनऊ: लखनऊ को पहली बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी मिलने से शहर के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं। शहर के नवनिर्मित इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा मंगलवार को जारी कार्यक्रम के अनुसार छह नवंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच यहां खेला जाएगा। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिलने से शहर के क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं।

इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने बताया, ‘स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करने को पूरी तरह से तैयार है। एक हफ्ता पहले आईसीसी के प्रतिनिधि के रूप में जवागल श्रीनाथ ने स्टेडियम का दौरा किया था और उन्होंने स्टेडियम की जमकर तारीफ की थी। स्टेडियम में 12 से 18 सितंबर के बीच अंडर 19 क्रिकेट के कुछ मैच होने हैं जिसमें भारत के अलावा श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा लेंगी। हम बहुत ही खुश हैं कि हमारे स्टेडियम को पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी का मौका मिल रहा है।’

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ललित खन्ना ने कहा, ‘यूपीसीए को बहुत खुशी है कि उसे कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित करने का मौका मिल रहा है। इस तरह यूपीसीए के पास अब दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हो गये हैं। यूपीसीए ने दो वर्ष पहले इकाना स्टेडियम के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किये थे। इकाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी के लिए चुने जाने के बाद अब हमारा सपना साकार हो रहा है।’ खन्ना ने कहा कि बहुत जल्द यूपीसीए के अधिकारियों की एक टीम स्टेडियम का जायजा लेगी ।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और लखनऊ के रहने वाले तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा कि शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिये बहुत बड़ा तोहफा है। शहर का रहने वाला हर क्रिकेट प्रेमी इस मैच के आयोजन से बहुत खुश है। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के सदस्य लखनऊ के ज्ञानेंद्र पांडेय ने कहा कि शहर के क्रिकेट प्रेमियों का सपना बहुत दिनों बाद पूरा होने जा रहा है। इकाना एक बहुत ही अच्छा स्टेडियम है जहां दर्शक क्रिकेट का भरपूर मजा लेंगे। पांडेय ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ यह मैच दीपावली से एक दिन पहले होगा इसलिये इसका रोमांच दोगुना हो जायेगा।

Related posts

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) पर युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विजय गोयल का वक्तव्य

भारतीय महिला हाकी टीम ने जीता FIH सीरीज फाइनल्स खिताब

INDvAUS: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 52 रन पीछे