युवाओं को निशुल्क टीकाकरण के लिए करें सहयोग: गहलोत

Image default
देश-विदेश

जयपुर, चार मई राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क टीकाकरण की घोषणा के क्रम में दानदाताओं, भामाशाहों, समाज सेवियों, जनप्रतिनिधियों, कार्मिकों एवं समाज के सभी वर्गो से आर्थिक सहयोग के लिए अपील की है।

गहलोत ने टीकाकरण के लिए अलग से बैंक खाता खोलने की स्वीकृति दी है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर भारतीय स्टेट बैंक का जयुपर सचिवालय शाखा में बैंक खाता खोला गया है। सहयोगकर्ता इस विवरण के साथ नकद, चैक एवं इलेक्ट्रानिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि जमा कर सकते हैं। इस खाते में प्राप्त दान राशि का प्रयोग केवल युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा।

रेखांकित करते हुए कि राज्य सहित पूरा देश संक्रमण के खतरे से जूझ रहा है गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार बेहतर कोविड प्रबंधन के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और रोगियों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा संसाधनों में किसी तरह की कमी नहीं रख रही है, लेकिन संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अधिकतम लोगों का टीकाकरण जल्द से जल्द होना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में राज्य सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को भी निशुल्क टीका लगाए जाने के लिए केन्द्र सरकार से कई बार आग्रह किया था। केन्द्र ने इसे राज्य सरकारों पर छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में युवा, बच्चे एवं गर्भवती महिलाएं भी अधिक संख्या में संक्रमित हो रही हैं। उन्होंने बताया कि इसके चलते राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों की जीवनरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए राज्य में इस आयु वर्ग के लोगों का एक मई से निशुल्क टीकाकरण करने और इसपर आने वाले लगभग 2500 करोड़ रुपये का खर्च वहन करने का फैसला लिया है। Lokmat News

Related posts

वित्‍त-वर्ष 18-19 में भारत की वास्‍तविक GDP दर 7.2% रहेगी: मूडीज

ज्‍यादातर राज्‍यों ने स्‍ट्रीट वेंडर्स अधिनियम के तहत नियमों और योजनाओं को अधिसूचित किया

सरकारी स्‍टॉक की बिक्री (पुनर्निर्गम) की नीलामी