एशिया कप में श्रीलंका ने भारत को 139 का लक्ष्य दिया

खेल समाचार

मीरपुर: एशिया कप 2016 क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपना तीसरा लीग मैच खेल रही है। टॉस जीतकर महेंद्र सिंह धोनी ने

पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग का न्यौता पाकर खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 138 रन बनाए। श्रीलंका के लिए कप्पुगेदरा ने सर्वाधिक 30 जबकि सिरिवर्दना ने 22 रन बनाए। भारत के लिए बुमराह, पंड्या, अश्विन को दो-दो जबकि नेहरा को एक विकेट मिला।

टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही श्रीलंका ने बीस ओवरों में 138 रन बनाए, मैच की आखिरी गेंद पर रनआउट होने से पहले कुलसेकरा ने नौ गेंदों पर 13 रन जोड़े, धुंआधार बैटिंग कर रहे थिसारा परेरा अश्विन की वाइड गेंद पर विकेटकीपर धोनी के हाथों स्टंप आउट होकर पैवेलियन लौटे। उन्होंने 6 गेंदों पर 17 रनों की पारी खेली इससे पहले हार्दिक पंड्या ने बुमराह की गेंद पर स्वीपर कवर बाउंड्री पर जबरदस्त कैच पकड़कर कप्पुगेदरा की पारी का अंत किया।

अश्विन के ओवर में श्रीलंका को लगे दो-दो झटके। सिरिवर्दना के बाद जल्दबाजी से रन बनाने के चक्कर में रोहित के जबरदस्त थ्रो पर रनआउट होकर पैवेलियन लौटे, इससे पहले अश्विन ने इसी ओवर की पहली ही गेंद पर अच्छा खेल रहे सिरिवर्दना को रैना के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को पांचवां झटका दिया। तेजी से रन बनाने के चक्कर में लॉन्ग ऑन पर लपके गए सिरिवर्दना।

ग्यारहवां ओवर लेकर आए पंड्या ने पांच गेंदों पर नौ रन देने के बाद आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज को बोल्ड कर श्रीलंका का चौथा विकेट गिराया। इससे पहले फर्स्ट बॉलिंग चेंज के तौर पर आए हार्दिक पंड्या ने अपनी पहली ही गेंद पर दिलशान को बाउंड्री पर अश्विन के हाथों कैच आउट कराया था। बुमराह की फेंकी बाउंसर पर लंबा शॉट जमाने के चक्कर में आउट हुए दिलशान।

इससे पहले बुमराह द्वारा फेंके गए छठे ओवर में कुल नौ रन बने, नेहरा के पांचवें ओवर की पांचवी गेंद पर कप्पुगेदरा के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की बड़ी अपील को अंपायर ने नकार दिया। इससे पहले चौथा ओवर लेकर आए जसप्रीत बुमराह ने शेहान जयसूर्या को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया। पांच गेंदों पर तीन रन बनाकर आउट हुए जयसूर्या के बाद क्रीज पर आए हैं कप्पुगेदरा।

आशीष नेहरा ने पारी के तीसरे ही ओवर में ओपनर दिनेश चांदीमल को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को पहला झटका दिया। दूसरा ओवर लेकर आए जसप्रीत बुमराह ने अच्छी बॉलिंग करते हुए सिर्फ एक रन दिया। दो ओवरों के बाद श्रीलंका ने पांच रन बना लिए हैं। दिलशान के साथ ओपनिंग कर रहे दिनेश चांदीमल ने मैच की दूसरी ही गेंद पर खूबसूरत चौका जड़कर अपना और टीम का खाता खोला। नेहरा ने बाकी की चार गेंदें डॉट फेंककर पहला ओवर सिर्फ चार रन देकर खत्म किया।

Related posts

हाशिम अमला ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 8000 रन पूरे किए

Cricket World CUp 2019: Google ने बनाया खास Doodle…

हॉकी: भारतीय महिला टीम FIH रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल, पुरुष छठे स्थान पर बरकरार

3 comments

Leave a Comment