Spain V/S Wales: स्पेन ने वेल्स को 5-1 से हराया, हॉकी वर्ल्ड कप में 8 साल के बाद स्पेन ने जीता पहला मुकाबला

खेल समाचार

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में 15 जनवरी का पहला मैच स्पेन की टीम ने जीत लिया है। पहली बार वर्ल्ड कप खेल रही वेल्स की टीम को दूसरी हार मिली है और यह टीम वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुकी है क्योंकि उन्हें 1 लीग मैच और खेलना है और वहां जीत मिली तब भी उनका क्वार्टर फाइनल खेलना मुश्किल होने वाला है।

स्पेन की टीम पहले मैच में भारत से दो गोल से हार गई थी लेकिन इस मैच में उन्होंने शानदार पलटवार किया और वेल्स की टीम को कोई मौका नहीं दिया। स्पेन ने 5-1 से मुकाबला जीत लिया है।

कैसा रहा पहले हाफ का मुकाबला
पहले हाफ के पहले क्वार्टर में स्पेन की टीम ने डिफेंसिव मोड पर शुरूआत की और वेल्स ज्यादातर समय तक अटैकिंग मोड में रहा। लेकिन पहले क्वार्टर में स्पेन की टीम ने ज्यादातर समय तक बाल पर नियंत्रण रखा और टीम हमेशा डी के आसपास मंडराती रही। स्पेन को पहले क्वार्टर में एक फ्री हिट भी मिला लेकिन टीम उसका कोई फायदा नहीं उठा पाई। लेकिन दूसरे क्वार्टर में पहला गोल स्पेन ने कर दिया। इसके कुछ ही देर के बाद गेरार्ड क्लैप्स ने दूसरा गोल कर दिया और पहले हाफ में स्पेन की टीम 2-0 से आगे निकल गई। हालांकि इस दौरान वेल्स के गोलकीपर ने कुछ बेहतरीन सेव भी किए।

कैसा रहा दूसरे हाफ का खेल
दूसरे हाफ में स्पेन की टीम हावी रही और 40 मिनट से पहले ही टीम ने तीसरा गोल ठोंक दिया। तीन गोल करने के बाद भी स्पेन की टीम ने सुस्ती नहीं दिखाई और लगातार अटैक जारी रखा। जेम्स कारसन ने टीम के लिए चौथा गोल 68वें मिनट में किया। इसके बाद पांचवां गोल करके टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। इससे पहले वेल्स की टीम ने 1 गोल करके कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन स्पेन के अटैक से वे हार गए। स्पेन ने यह मैच 5-1 से जीत लिया। स्पेन की वर्ल्ड में यह पहली जीत है। इससे पहले स्पेन की टीम ने 2014 के वर्ल्ड कप में मलेशिया को हराया था।

Related posts

Women Hockey WC: पहले मैच में भारत ने ओलंपिक चैम्पियन इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला

यो-यो टेस्ट को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बड़ा बयान

तो इसलिए मुंबई इंडियंस ने अपने खिलाड़ियों को दी सजा!