Online Latest News Hindi News , Bollywood News

दक्षिण अफ्रीका ने किया भारत दौरे की टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान

खेल समाचार

इस समय टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे (India vs West Indies) के वनडे सीरीज के आखिरी मैच की तैयारी कर रही है. इसके बाद उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. फिर अगले महीने दक्षिण अफ्रीकी टीम का भारत दौरा 15 तारीख से शुरू हो रहा है. इस सीरीज के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने टी-20 और टेस्ट दोनों ही टीमों का ऐलान कर दिया है. टेस्ट सीरीज की कप्तानी जहां फाफ डु प्लेसिस करेंगे वहीं क्विंटन डि कॉक टी-20 टीम की कमान संभालेंगे.

टेम्बा बवुमा होंगे टेस्ट टीम के उपकप्तान
टी-20 सीरीज, जिसकी शुरुआत पहले होगी, के लिए रासी वेन-डर डुसैन को उपकप्तान बनाया गया है. जबकि टेम्बा बवुमा टेस्ट सीरीज में उपकप्तान के तौर पर डुप्लेसिस का साथ देंगे. टेम्बा बवुमा दक्षिण अफ्रीका के लिए शतक लगाने वाले पहले अश्वेत खिलाड़ी हैं. अब तक अश्वेत खिलाड़ियों के नाम पर इस टीम में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. बवुमा ने 36 टेस्ट में एक सेंचुरी और 13 हाफ सेंचुरी के साथ 33.00 के औसत से 1716 रन बनाए हैं.

ये होंगे नए चेहरे
क्रिकेट साउथ अफ्रिका ने इस दौरे के लिए कुछ नए चेहरों को शामिल किया है. तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे, स्पिन ऑलराउंडर सेनुरैन मुथुस्वामी और विकेटकीपर बल्लेबाज रूडी सेकंड को टेस्ट टीम में जगह दी है. वहीं टेम्बा बवुमा, एनरिच नोर्ट्जे और जोर्न फुर्ट्यूइन को पहली बार टी-20 टीम में शामिल किया गया है. अगर ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं तो यह उनका पहला इंटरनेशनल मैच होगा. भारत और दक्षिण अफ्रीक ाके बीच टेस्ट सीरीज अक्टूबर में शुरू होगी.

Related posts

खेलो इंडिया गेम्स की 1500 मीटर दौड़ में अनु कुमार को पहला स्वर्ण पदक; तमिलनाडु को दो स्वर्ण, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, केरल और हरियाणा को 1-1 स्वर्ण

admin

टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम

admin

एक नजर में पढ़े 1 फरवरी 2018 की खेल से जुड़ी हर एक बड़ी खबर

admin