सौरव गांगुली का आईपीएल 2020 को लेकर बड़ा फैसला – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » सौरव गांगुली का आईपीएल 2020 को लेकर बड़ा फैसला

सौरव गांगुली का आईपीएल 2020 को लेकर बड़ा फैसला

आईपीएल 2019 बीसीसीआई के लिए एक सफल टूर्नामेंट था, जिसमें मुंबई इंडियंस ने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अपनी चौथी आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, जो एक रिकॉर्ड है। हालांकि, खराब अंपायरिंग एक ऐसा क्षेत्र था जिसे लीग की बहुत आलोचना मिली, विशेष रूप से ऑन-दायर अंपायरों ने फुट नो-बॉल को याद किया।

इस तरह की गलतियों से बीसीसीआई को अतिरिक्त अंपायर नियुक्त करना पड़ा है ताकि वह ऐसी नो-बॉल पर नजर रख सके जो ऑन-फील्ड अंपायरों द्वारा याद की जा सकती है। “इसके लिए एक विशेष अंपायर होगा, जो ऑन-फील्ड अंपायरों और तीसरे अंपायर के समन्वय में काम करेगा। यह त्रुटियों को कम करने का एक प्रयास है। रणजी ट्रॉफी में भी इसे किसी भी टूर्नामेंट में आजमाया जा सकता है। हम आगे इस पर चर्चा करेंगे और देखेंगे कि यह कैसे चलता है, “गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों में से एक ने कहा।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल में “पावर प्लेयर” अवधारणा पर अंतिम फैसला लिया

पूर्व भारतीय क्रिकेटर बृजेश पटेल की देखरेख में मंगलवार को बीसीसीआई मुख्यालय में हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई।

गवर्निंग काउंसिल आईपीएल को बढ़ावा देने के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी को भारत के बाहर अनुकूल मैच खेलने की अनुमति भी दे सकती है। इससे पहले प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मुंबई इंडियंस के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। “हम उस समय में एक छोटे से अनुकूल टूर्नामेंट को देख रहे हैं जब कोई गतिविधि नहीं है। लेकिन इसके लिए हमें आईसीसी के एफ़टीपी को देखना होगा और फिर तय करना होगा, “अधिकारियों में से एक ने कहा, यह स्पष्ट करते हुए कि इस मामले पर किसी भी चर्चा की आवश्यकता है।

आईपीएल 2020 की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। इस बार फ्रेंचाइजियों के साथ टूर्नामेंट के लिए अपने पक्ष का निर्माण करने के लिए 85 कोर रुपये आवंटित किए गए हैं। फ्रेंचाइजी के पास अंतिम नीलामी से बचे हुए के अलावा अतिरिक्त 3 करोड़ रुपये भी हैं। फ्रेंचाइजी के एक बॉस ने कहा, “हमें सूचित किया गया है कि सभी ट्रेडिंग 14 नवंबर तक होनी चाहिए और नीलामी 19 दिसंबर को होगी।”

About admin